पटना: फतुहा के पाइप फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 2 करोड़ की संपत्ति का नुकसान

रविवार को फतुहा में एक प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री में रात करीब 12:00 बजे अचानक ही भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में लगी आग से करीब 2 करोड़ रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

New Update
पाइप फैक्ट्री में लगी भीषण आग

पाइप फैक्ट्री में लगी भीषण आग

रविवार की आधी रात पटना में आगलगी की एक बड़ी घटना हुई है. राजधानी पटना के फतुहा थाना क्षेत्र के फतुहा इंडस्ट्रियल एरिया में बीती रात एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिसे बुझाने में दमकल की करीब दो दर्जन गाड़ियों को मशक्कत करनी पड़ी.

Advertisment

रविवार को फतुहा में एक प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री में रात करीब 12:00 बजे अचानक ही भीषण आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. दूर से ही लोगों को फैक्ट्री से आग की ऊंची-ऊंची लपटे नजर आ रही थी. स्थानीय लोगों ने तुरंत ही फोन कर पुलिस और फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी. इसके बाद कई फायर स्टेशनों से डेढ़ दर्जन के करीब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल गाड़ियों के आने का सिलसिला रात 3 बजे तक चला. दमकल की टीम ने पाइप फैक्ट्री में लगी इस भीषण आग पर सात घंटे मशक्कत के बाद काबू कर लिया.

आग से करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान

बताया जा रहा है की फैक्ट्री में लगी आग से करीब 2 करोड़ रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है. आग लगने की वजहों का अभी तक कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आ पाया है. लेकिन बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ही फैक्ट्री में आग लगी होगी. वही कुछ लोगों का यह भी कहना है कि फैक्ट्री में लोग लकड़ी जला कर सेक रहे थे जिससे आग लग गई. 

Advertisment

दमकल कर्मी ने बताया कि प्लास्टिक मटेरियल होने की वजह से फैक्ट्री में आग बेकाबू होती चली गई. प्लास्टिक की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया और उसे पर काबू पाना मुश्किल होता चला गया. हालांकि बाद में पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को पूरी तरह से बुझा दिया. 

मालूम हो कि जिस जगह पर आग लगी थी उससे कुछ दूर पर ही भारत पेट्रोलियम का गैस प्लांट भी मौजूद है. जिसकी वजह से पुलिस और दमकल विभाग दोनों ही जल्द से जल्द आग पर काबू पाना चाहती थी. अगर आग की एक भी चिंगारी गैस प्लांट तक पहुंच जाती तो एक भयंकर हादसा फतुहा शहर में हो सकता था.

आग बुझने के बाद पुलिस पाइप फैक्ट्री में आग लगने के कारणों की तहकीकात कर रही है. 

patna news patna pipe factory 20 fire brigade vehicles Fatuha Industrial Area