Patna News: पटना की सड़कों पर 21 जून तक प्रशासन, अतिक्रमण पर लगाएगा लगाम

Patna News: राजधानी पटना में आज से 10 दिनों तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा. इस अभियान में सड़कों से लेकर बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी.

New Update
पटना की सड़कों पर 21 जून तक प्रशासन

पटना की सड़कों पर 21 जून तक प्रशासन

आज से पटना की सड़कों पर अतिक्रमण और यातायात नियमों के उल्लंघन करने के खिलाफ अभियान की शुरुआत हो रही है. राजधानी में 10 दिनों तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा. इसके लिए डीएम शीर्षत कपिल अशोक, आईएसपी राजीव मिश्रा ने 6 टीमों का गठन किया है. मल्टी एजेंसी अभियान में पटना नगर निगम के पांचो आंचल नूतन राजधानी, पाटलिपुत्र, बांकीपुर, कंकड़बाग और अजीमाबाद अंचल के साथ ही दानापुर नगर परिषद में भी चलाया जाएगा.

Advertisment

इस अभियान में प्रशासन, नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस, परिवहन, राजस्व, पथ निर्माण, स्वास्थ, पुलिस, अग्निशमन, पुल निर्माण निगम, दूरसंचार, वन प्रमंडल, विद्युत सहित कई विभागों के पदाधिकारी और कर्मी भी शामिल रहेंगे. अभियान में सड़कों पर अवैध व्यावसायिक गतिविधि करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हर एक टीम में दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और जवानों को शामिल किया गया है. साथ ही वीडियोग्राफर को भी लगाया गया है. इस अभियान में विघ्न डालने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में जहां पार्किंग का प्रबंध नहीं है, वहां अवैध पार्किंग के विरुद्ध नियम अनुसार दंडात्मक कार्रवाई होगी. आईजीआईएमएस, पीएमसीएच, एम्स जैसे अस्पतालों के आसपास भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा, ताकि रोगियों, चिकित्सकों और एंबुलेंस सेवा के आगमन में परेशानी ना हो. अवैध वाहनों के पड़ाव पर भी पुलिस की कार्रवाई होगी.

21 जून तक प्रशासन मुख्य सड़कों पर सुगम्य यातायात के लिए अतिक्रमण हटाएगी, जिसमें बेली रोड जैसे मार्ग पर फुटपाथ विक्रेताओं को सुबह 9:00 से शाम 7:00 बजे तक ही दुकान लगाने की अनुमति दी जाएगी. निर्धारित समय के बाहर दुकान लगाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, जिसमें जुर्माना लगाना, समान जब्त करना और प्राथमिकी दर्ज करना भी शामिल है.

patna news Encroachment in Patna Patna Police mission