Patna News: पटना में मरीन ड्राइव के तीसरे चरण का CM ने किया उद्घाटन, जानें कहां तक हुआ विस्तार?

Patna News: सीएम नीतीश कुमार ने आज पटना के मरीन ड्राइव के तीसरे फेज का लोकार्पण किया. तीसरे फेज में गायघाट से कंगन घाट तक मरीन ड्राइव का विस्तार किया गया है. दीघा घाट से कंगन घाट तक करीब 17 किलोमीटर सड़क बनी है.

New Update
मरीन ड्राइव के तीसरे चरण का उद्घाटन

मरीन ड्राइव के तीसरे चरण का उद्घाटन

सीएम नीतीश कुमार ने आज पटना के मरीन ड्राइव के तीसरे फेज का लोकार्पण किया. नीतीश कुमार के साथ बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, सांसद रविशंकर प्रसाद, विधानसभा के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे. राजधानी में डबल इंजन सरकार के इस बड़ी सौगात के बाद अब इससे सड़क पर वाहनों के परिचालन को हरी झंडी मिल गई है.

Advertisment

मुंबई की तर्ज पर पटना में बने मरीन ड्राइव को फेज वाइज विकसित किया जा रहा है. जिसमें पहले फ़ेज के अंतर्गत दीघा से पीएमसीएच तक मरीन ड्राइव का लोकार्पण हुआ, दूसरे फ़ेज में 2023 में पीएमसीएचसी से गायघाट तक इसका विस्तार किया गया और अब तीसरे फेज में गायघाट से कंगन घाट तक मरीन ड्राइव का विस्तार किया गया है. दीघा घाट से कंगन घाट तक करीब 17 किलोमीटर जेपी गंगा पथ अब लोगों के आने-जाने के लिए तैयार हो चुका है. लोकार्पण के बाद अब सोनपुर-हाजीपुर से आने वाले लोगों को काफी कम समय में दीघा से पटना सिटी तक जाने में आसानी होगी और अशोक राजपथ के भीषण जाम से भी लोग बच सकेंगे. 

मरीन ड्राइव के तीसरे फेज के लोकार्पण के दौरान सीएम नीतीश कुमार के एक अजीबो-गरीब हरकत भी देखने मिला. दरअसल सीएम ने यहां इंजीनियर को पैर छूने की कोशिश की, उन्होंने कहा कि कहिए तो हम आपके पैर छू लेते हैं, लेकिन जल्द से जल्द काम पूरा कीजिए. इस पर विभागीय इंजीनियर ने हाथ जोड़कर सीएम नीतीश कुमार को रोका.

आज से पहले भी सीएम ने कुछ दिनों पहले ही भूमि सुधार विभाग में अमीन नियुक्ति कार्यक्रम के दौरान सचिव के सामने हाथ जोड़ते हुए कहा था कि काम जल्द से जल्द पूरा करें, कहिए तो हम आपके पैर भी छू लेंगे. 

बुधवार को लोकार्पण समारोह पर सीएम ने कहा कि आप देख रहे हैं सब कुछ बन जाएगा तो बिहार के लोगों के लिए बहुत आसानी होगी. नॉर्थ बिहार में रहने वाले लोग, दूर-दूर से पटना आने वाले लोग सभी मरीन ड्राइव बन जाने से इसका इस्तेमाल करेंगे. हमने लोगों की सुविधा के लिए पटना से लेकर बख्तियारपुर तक काम चालू रखा है.

nitish kumar inaugrates marine drive phase 3 Bihar NEWS patna news