Patna News: सीएम नीतीश कुमार ने नवनियुक्त 9888 पदाधिकारियों के बीच बांटा नियुक्ति पत्र

Patna News: बुधवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित 'संवाद" में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अंतर्गत 9888 अभ्यर्थियों को सीएम ने नियुक्ति पत्र दिया.

New Update
नीतीश कुमार ने 9888 को दिया नियुक्ति पत्र

नीतीश कुमार ने 9888 को दिया नियुक्ति पत्र

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने आज साढ़े 9 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को एक कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र बांटा. बुधवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित 'संवाद" में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अंतर्गत 9888 अभ्यर्थियों को सीएम ने नियुक्ति पत्र दिया. जिनमें से 353 विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, 758 विशेष सर्वेक्षण कानूनगो, 742 विशेष सर्वेक्षण लिपिक और 8035 विशेष सर्वेक्षण अमीन शामिल है.

Advertisment

कार्यक्रम में सीएम ने सांकेतिक रूप से 20 और राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री डॉक्टर दिलीप कुमार जायसवाल ने 5 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया. इस दौरान 75 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया. अन्य अभ्यर्थियों को सभी जिलों में प्रभारी मंत्रियों की ओर से नियुक्ति पत्र का वितरित किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि जमीन का झगड़ा आपस में होता रहता है और यह लंबे समय से चलता आ रहा है. साल 2005 से हमने करीब से देखा है. ऐसे झगड़े में कई लोगों की जान गई है. अभी यह झगड़ा खत्म हो, उसके लिए शुरू से काम करते रहे. सीएम ने आगे कहा कि हमने विभागों को हमेशा से निर्देश दिया है कि काम में तेजी लाई जाए. हालांकि हम लोग सब लगे हुए हैं, लेकिन 2025 के चुनाव से पहले यह झगड़ा बंद होना चाहिए.

बिहार सीएम ने आगे कहा कि यह बहाली हम बहुत पहले ही करना चाहते थे, लेकिन देर आए दुरुस्त आए.

Advertisment

आज के कार्यक्रम में सीएम के साथ मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल, विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार सिंह मौजूद रहे.

CM nitish kumar news Bihar NEWS patna news