Patna News: CM की नाक के नीचे बह गई पुलिया, मोकामा में पुल बह जाने से संपर्क टूटा

Patna News: राजधानी पटना में आज एक पुलिया ध्वस्त हो गई. पुल का निर्माण करीब 5 साल पहले ही कराया गया था. पूरी घटना पटना के मोकामा के कसहा दियारा गांव की है.

New Update
मोकामा में पुल बहा

मोकामा में पुल बहा

बिहार में पुल पुलियों के गिरने की घटना कोई नई बात नहीं है. राज्य के अलग-अलग जिलों में आए दिन कई पुल ध्वस्त होते रहते हैं. लोगों के लिए पुल और पुलियों का ध्वस्त होना, सड़कों का बहना अब आम बात हो गई है. यह आम बात आज एक बार फिर घटित हुई, लेकिन यह घटना आज सीएम नीतीश कुमार के नाक के नीचे हुई.

राजधानी पटना में आज एक पुलिया ध्वस्त हो गई. पुल का निर्माण करीब 5 साल पहले ही कराया गया था. पूरी घटना पटना के मोकामा के कसहा दियारा गांव की है, जहां पटना और बेगूसराय जिले को जोड़ने वाली सड़क पर बनी पुलिया जमींदोज हो गई. पास में मौजूद एक और पुलिया जर्जर हालत में है, जो कभी भी ध्वस्त हो सकती है.

गांव वालों ने बताया कि गंगा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने के कारण अचानक ही पुलिया भरभरा कर गिर गई. पुल के गिर जाने के बाद आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. बेगूसराय जाने वाली ग्रामीण सड़क के बह जाने से कई गांव का पटना से संपर्क टूट गया है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस छोटे पुल का निर्माण 5 साल पहले कराया गया था. घटना के बाद अधिकारियों का एक बड़ा जत्था घटनास्थल पर निरीक्षण करने पहुंच रहा है. हालांकि मंगलवार दोपहर तक कोई भी अधिकारी घटनास्थल का जायजा लेने नहीं पहुंचा है. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब राजधानी में ऐसी घटना पर कोई संज्ञान नहीं लिया जाता तब दूर-दराज गांवों में सरकारी तंत्रों की स्थिति क्या होगी.

bridge collapsed in bihar bridge washed away in Mokama patna news