Patna school timing: गर्मी के कारण पटना DM ने बदला स्कूलों का समय, 10वीं से आगे की कक्षाओं के लिए नया समय जारी

Patna school timing: पटना डीएम शीर्षत कपिल ने 30 अप्रैल को गर्मी और लू को देखते हुए आदेश जारी किया है कि दसवीं और उसके ऊपर की सभी कक्षाओं को 10:30 बजे से 4:00 के बीच नहीं चलाया जाएगा.

New Update
पटना स्कूलों का समय बदला

पटना स्कूलों का समय बदला

बिहार में भीषण गर्मी चल रही है, राज्य के कई जिले में भीषण गर्मी के बीच लू और गर्म हवा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को लेकर अभिभावकों की चिंता कम करते हुए पटना डीएम ने नया आदेश जारी किया है. 

Advertisment

पटना डीएम शीर्षत कपिल ने 30 अप्रैल को गर्मी और लू को देखते हुए आदेश जारी किया है कि दसवीं और उसके ऊपर की सभी कक्षाओं को 10:30 बजे से 4:00 के बीच नहीं चलाया जाएगा. पटना डीएम ने सभी स्कूलों को इसका पालन करने के लिए सख्त आदेश जारी किया है, यह आदेश 1 मई से जिले में लागू होगा.

GMaIAICaIAAEIaD

 

डीएम के आदेश में लिखा गया है कि कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं के कक्षाओं का संचालन सुबह 10:30 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच नहीं कराए जाएंगे. यह आदेश 1 मई से 8 मई तक के लिए पटना में लागू रहेगा. इसके साथ ही डीएम ने गर्मी को देखते हुए ऑनलाइन मोड में कक्षाओं के संचालन की सलाह दी है. डीएम शीर्षत ने वैकल्पिक तिथि के लिए विभिन्न मानकों की कक्षाओं की योजना भी बनाने के लिए सलाह भी पत्र के जरिए जारी की है.

मालूम हो कि भीषण गर्मी की शुरुआत होते ही राजधानी में सरकारी, अर्द्ध सरकारी, गैर सरकारी, आंगनबाड़ी सभी स्कूलों की कक्षाओं को केजी से 9वीं तक के लिए मॉर्निंग किया गया था. इसके बाद अब 10वीं, 11वीं, 12वीं के भी छात्र- छात्राओं के क्लास के समयों में बदलाव किया गया है.

summer vaccation in schools Patna School Timing Patna DM changes school timings Patna Heat wave