पटना: MSME के सहयोग से ज्ञान भवन में लघु उद्योग मेला की शुरुआत

लघु उद्योग भारती, बिहार प्रदेश इकाई की तरफ से एमएसएमई(MSME) मंत्रालय के साथ मिलकर ज्ञान भवन में चार दिनों के लिए लघु उद्योग मेले का आयोजन किया जा रहा है.

New Update
पटना ज्ञान भवन

पटना ज्ञान भवन

पटना के गांधी मैदान के पास ज्ञान भवन में चार दिनों के लिए लघु उद्योग मेले का आयोजन किया जा रहा है. लघु उद्योग भारती, बिहार प्रदेश इकाई की तरफ से एमएसएमई(MSME) मंत्रालय के साथ मिलकर चार दिवसीय मेले का आयोजन कराया जा रहा है. मेले की शुरुआत 8 दिसंबर (शुक्रवार) को होगी. जो 11 दिसंबर (मंगलवार) तक चलने वाली है. 

Advertisment

मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा और विशिष्ट अतिथि के तौर पर पटना की मेयर सीता साहू मौजूद रहेंगी. इसके साथ ही मुजफ्फरपुर की मेयर निर्मला देवी साहू और एमएसएमई कार्यालय पटना के निदेशक का प्रदीप कुमार भी मौजूद रहेंगे. लघु उद्योग मेले का उद्घाटन ऊर्जा मंत्री आरके सिंह करेंगे.

मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

उद्योग मेले में उद्यमियों के साथ है एनटीपीसी, एनएचपीसी, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन सहित अन्य सरकारी व गैर सरकारी एजेंसीयां शामिल होंगी. मेले में हाथों से बनाए गए सामान, रेडीमेड कपड़े, घरेलू तौर पर इस्तेमाल होने वाली चीजें, इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स, स्टार्टअप, घर सजाने के समान, फूड प्रोसेसिंग, आईटी सेक्टर जैसे कंपनी के लगभग ढाई सौ स्टाल लगाए जाएंगे.

Advertisment

मेले में 9 दिसंबर को 11:00 बजे से 1:00 बजे तक एमएसएमई उद्यमियों से संबंधित कई विषयों पर सेमिनार का आयोजन किया गया है. साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन मेले में किया गया है. शाम 4:00 बजे से 6:00 तक सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोक नृत्य और गाने की प्रस्तुति होगी.

gyanbhwan Small scale industries fair MSME patna