Patna: जेपी गंगा पथ पर नहीं लगेगा टोल टैक्स, पथ निर्माण विभाग की तैयारी पूरी

पथ निर्माण विभाग ने जेपी गंगा पथ पर टोल टैक्स नहीं वसूलने के संबंध में कैबिनेट को प्रस्ताव भेजा है. जैसे ही कैबिनेट की मंजूरी इस पर लग जाएगी उसके बाद टोल टैक्स नहीं वसूला जाएगा.

New Update
जेपी गंगा पथ पर नहीं लगेगा टोल टैक्स

Patna: जेपी गंगा पथ पर नहीं लगेगा टोल टैक्स

पटनावासियों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार ने जेपी गंगा पथ का निर्माण कराया. जेपी गंगा पथ का इस्तेमाल करने वाले लोगों को शहर के जाम से काफी राहत भी मिली है. पथ निर्माण विभाग ने जेपी गंगा पथ को लेकर एक नया प्रस्ताव रखा है. दरअसल यह प्रस्ताव इस मार्ग पर लगने वाले टोल टैक्स को लेकर रखा गया है.

विभाग ने जेपी गंगा पथ पर टोल टैक्स नहीं वसूलने के संबंध में कैबिनेट को प्रस्ताव भेजा है. जैसे ही कैबिनेट की मंजूरी इस पर लग जाएगी उसके बाद टोल टैक्स नहीं वसूला जाएगा. पथ निर्माण विभाग ने इस प्रस्ताव के लिए पूरी तैयारी कर ली है. अगर इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाती है तो जेपी गंगा पथ का इस्तेमाल कर रहे लोगों की समय की बचत होगी. 

वही जून-जुलाई से दीदारगंज से गाड़ियों के दौड़ने की भी खबर आ रही है. 8.4 किलोमीटर का गायघाट से दीदारगंज तक का हिस्सा जून जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा. साथ ही दीघा से दीदारगंज तक 20.5 किलोमीटर तक की सड़क भी जून-जुलाई महीने तक चालू हो जाएगी. खबर आ रही थी कि इस रोड के बन जाने पर सरकार की तरफ से टोल टैक्स वसूला जाएगा, जिस पर यह प्रस्ताव लाया गया है. टोल टैक्स वसूलने के लिए जेपी गंगा पथ पर टोल प्लाजा का भी निर्माण कार्य शुरू किया गया था. एलसीटी घाट के पास टोल प्लाजा बनाया गया था, लेकिन पथ निर्माण विभाग की तरफ से टोल टैक्स नहीं वसूलने की प्रस्ताव के बाद से निर्माण कार्य को रोक दिया गया है.

patna marinedrive JP gangapatha