PM Modi ने पंजाब के होशियारपुर में की आखिरी रैली, कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- "मेरा मुंह मत खुलवाओ"

कांग्रेस और AAP पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा “पंजाब में आमने-सामने लड़ने का ड्रामा कर रहे हैं, दिल्ली में एक साथ चुनाव लड़ रहे थे. आपको मोदी को जितनी गालियां देनी है दो, लेकिन सेना का अपमान मोदी सहन नहीं करेगा.

New Update
PM Modi ने पंजाब के होशियारपुर में की आखिरी रैली

PM Modi ने पंजाब के होशियारपुर में

सातवे चरण के मतदान के लिए गुरुवार 30 मई को चुनाव प्रचार थम जायेगा. सभी पार्टियां आज अपन प्रचार रथ को थाम लेंगी. सातवे चरण की अंतिम वोटिंग 1 जून को होनी है. पीएम मोदी ने भी आज लोकसभा चुनाव 2024 का अंतिम चुनावी भाषण पंजाब के होशियारपुर में दिया. पीएम मोदी इसके बाद कन्याकुमारी दर्शन और ध्यान के लिए निकल जायेंगे.

Advertisment

पीएम मोदी ने होशियारपुर में रैली के दौरान कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने रैली की शुरुआत गुरुओं के आशीर्वाद से किया और कहा “पंजाब हमारे भारत की पहचान है, ये हमारे गुरुओं की पवित्र भूमि है.

कांग्रेस पर साधा निशाना

रैली के दौरान पीएम ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार की जननी कहा. साथ ही कहा कांग्रेस की भ्रष्टाचार के गोद से AAP पार्टी का जन्म हुआ है. कांग्रेस ने 60 साल में भ्रष्टाचार में डबल पीएचडी की है. अब कांग्रेस के साथ एक और कट्टर भ्रष्टाचारी पार्टी (AAP) भी जुड़ गई है. ये भयंकर झूठवादी पार्टी भी है.

Advertisment

कांग्रेस और AAP पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा “यहां तो (पंजाब में) आमने सामने लड़ने का ड्रामा कर रहे हैं, दिल्ली में एक साथ चुनाव लड़ रहे थे. लोग भूले नहीं कि कट्टर भ्रष्टाचारी की पहली सरकार कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में बनी थी, इसलिए इन्होंने भ्रष्टाचारी कांग्रेस से भ्रष्टाचार के पाठ पढ़ लिए हैं.

पीएम ने I.N.D.I.A. गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा “आपको मोदी को जितनी गालियां देनी है दो, लेकिन सेना का अपमान मोदी सहन नहीं करेगा. 

आजकल देश के लोग I.N.D.I.A.गठबंधन वालों से संविधान-संविधान की रट सुन रहे हैं. ये वो लोग हैं जिन्होंने इमरजेंसी में संविधान का गला घोंट दिया था. जब 84 के दंगों में सिखों के गले में टायर बांधकर जलाया जा रहा था, तो इन्हें संविधान की नहीं सूझी. 

पीएम ने नशे के मुद्दे पर बात करते हुए कहा “ये लोग (AAP) पंजाब को नशे से मुक्त करने के नाम पर आए थे, लेकिन इन्होंने नशे को ही अपनी कमाई का साधन बना दिया है. दिल्ली के शराब घोटाले को पूरी दुनिया जान चुकी है. यहां खनन माफिया भी बेलगाम चल रहा है.

इन कट्टर भ्रष्टाचारियों ने, भयंकर झूठवादियों ने पंजाब को गैंगवॉर में झोंक दिया है. इन लोगों ने पंजाब में उद्योग और खेती दोनों को बर्बाद कर दिया है. ये कट्टर भ्रष्टाचारी, भयंकर झूठवादी तो नारी उत्पीड़न में भी नंबर वन बनते जा रहे हैं.

कांग्रेस स्वार्थ और वोटबैंक की राजनीति करती है

पीएम रैली के दौरान कांग्रेस और I.N.D.I.A.गठबंधन पर स्वार्थ और वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. पीएम ने कहा “कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन के स्वार्थ और वोट बैंक की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है. वोट बैंक के प्रति अपने प्यार के कारण देश के बंटवारे के समय करतारपुर साहिब पर अपना अधिकार नहीं जता पाए. 

यही लोग हैं, जो अपने वोट बैंक के लिए लगातार राम मंदिर का विरोध करते रहे. तुष्टिकरण की राजनीति के कारण I.N.D.I.A. गठबंधन CAA का विरोध कर रहा है.

दमदार सरकार

अपने 10 साल के कार्यकाल को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा “बीते 10 वर्षों में हमने गरीब से गरीब को मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज की सुविधा दी है. आज किसी भी गरीब, दलित, वंचित मां की संतान को भूखे पेट नहीं सोना पड़ता. आज किसी गरीब महिला को अपनी बीमारी छिपाने की मजबूरी नहीं है.

गरीब कल्याण मेरी सरकार की बहुत बड़ी प्राथमिकता है और इसमें गुरु रविदास जी की प्रेरणा है. गुरु रविदास जी कहते थे- ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न छोट-बड़ो सब सम बसे, रैदास रहै प्रसन्न.

पीएम ने देश में दमदार सरकार बनाये जाने को लेकर लोगों से कहा जब देश में दमदार सरकार होती है, तो विदेशी सरकारें भी हमारा दम देखती हैं. दमदार सरकार, जो दुश्मन के छक्के छुड़ा दे. जो दुश्मन को घर में घुसकर मारे. जो भारत को आत्मनिर्भर बनाए. जो भारत को समृद्ध बनाए.

आज जब पंजाब के लोग, दूसरे राज्यों के लोग विदेश जाते हैं, तो खुद देखते हैं कि वहां भारत और भारतीयों की इज्जत कितनी बढ़ गई है.

पीएम ने आगे युवाओं को केंद्रित करते हुए कहा “चुनाव की इस भागदौड़ में भी हमारी सरकार एक पल भी व्यर्थ नहीं कर रही है. सरकार बनते ही अगले 125 दिन में क्या होगा? इसके रोडमैप पर काम कर लिया गया है. इसमें भी 25 दिन विशेष तौर पर युवाओं के लिए रखे गए हैं.

अगले 5 साल में कौन से बड़े निर्णय लेने हैं, इसकी भी रुपरेखा खींची जा चुकी है. अगले 25 साल के विजन पर भी हमारी सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है.

PM Modi in Punjab Hoshiarpur PM's last rally in Hoshiarpur