इस हफ्ते बिहार आएंगे पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, जानें कहां और किस दिन है कार्यक्रम

इस हफ्ते बिहार भाजपा के रंग में रंगने वाला है. इस पूरे हफ्ते भाजपा के तीन बड़े नेताओं का आगमन बिहार के अलग-अलग जिलों में हो रहा है. भाजपा का दावा है कि इन कार्यक्रमों में लाखों की भीड़ उमड़ेगी.

New Update
पीएम, गृह मंत्री और वित्त मंत्री का बिहार दौरा

बिहार आएंगे पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

लोकसभा चुनाव 2024 सर पर है, चुनाव की तारीखों की घोषणा के पहले भाजपा के कई शीर्ष नेताओं का बिहार आना-जाना लगा हुआ है. बीते दिनों ही पीएम मोदी ने बिहार के दो जिलों में ताबड़तोड़ अपनी रैलियां की थी. जहां से उन्होंने जनसभा को संबोधित किया था, इसके अलावा अपने कार्यक्रमों से पीएम ने कई हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की शुरुआत की थी.

Advertisment

पीएम के कार्यक्रम के बाद अभी और दिग्गज नेताओं का बिहार आना बाकी है. चुनाव को देखते हुए सबसे पहले बिहार में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंचने वाली है. 5 मार्च को निर्मला सीतारमण का बिहार दौरा है. खबरों के मुताबिक निर्मला सीतारमण 5 मार्च को बिहार के सारण जिले में कार्यक्रम करेंगी. छपरा में आयोजित लाभार्थी योजना कार्यक्रम में वित्त मंत्री शामिल होंगी.

6 मार्च को पीएम मोदी का बेतिया में कार्यक्रम

केंद्रीय वित्त मंत्री के आगमन को लेकर छपरा में तैयारियां चल रही हैं. भाजपा के प्रमुख प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि मंगलवार को सांसद राजीव प्रताप रूडी द्वारा बिहार के सबसे बड़े लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन जेपी यूनिवर्सिटी ग्राउंड में कराया जा रहा है. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई केंद्रीय और राज्य स्तरीय नेता-मंत्री शिरकत करेंगे. कार्यक्रम के लिए तैयारियां चल रही है. 

Advertisment

वित्त मंत्री के कार्यक्रम के ठीक अगले दिन पीएम मोदी का फिर से बिहार में दौरा होने वाला है. 6 मार्च को पीएम मोदी बिहार के बेतिया में कार्यक्रम करेंगे. बुधवार को दोपहर 1:00 बजे पीएम मोदी बेतिया आएंगे, हवाई अड्डा परिसर में पीएम का कार्यक्रम होगा. और यहां से 19 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की शुरुआत पीएम के हाथों होगी.

अमित शाह पटना के पालीगंज में रैली

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना के पालीगंज में रैली करेंगे. पालीगंज के अनुमंडल मुख्यालय बाजार के कृषि फर्म के मैदान में गृह मंत्री रैली करेंगे. मालूम हो कि बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनने के बाद अमित शाह का यह पहला बिहार दौरा होने वाला है. बीते साल दिसंबर में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए अमित शाह पटना पहुंचे थे. जिसमें सीएम नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाई थी. उस समय नीतीश कुमार महागठबंधन और इंडिया अलायन्स के साथ थे और अब एनडीए के साथ हैं. 

अमित शाह के आगमन को देखते हुए भाजपा ने तैयारी में अपनी जान लगाने की बात कही है.

इस हफ्ते बिहार में पूरा भाजपा का रंग जमने वाला है. रविवार को ही राजद ने पटना में महारैली की थी. इसके बाद सोमवार से भाजपा नेताओं के आगमन के लिए सभी तैयारियां चल रही हैं. इन सभी रैलियों में भाजपा महागठबंधन से अधिक भीड़ जुटाने का दावा कर रही है. अब इस शक्ति प्रदर्शन के बाद चुनाव के नतीजे ही बता पाएंगे की भीड़ में अपना कैसा रंग दिखाया है.

pm narendra modi loksabha election 2024 home minister amit shah finance minister nirmala sitaraman bihar visit