PM Modi in Bihar: PM की रैली कल, पटना के कई रूटों में बदलाव

PM Modi in Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मई को पटना में पहली बार रैली करने जा रहे हैं. पीएम के प्रस्तावित रोड शो के पहले पटना में ट्रैफिक व्यवस्था बदल दी गई है.

New Update
 PM की रैली कल

PM की रैली कल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मई को पटना में पहली बार रैली करने जा रहे हैं. पीएम की रैली को लेकर पटनावासियों के अंदर उत्साह देखने को मिल रहा है, जगह-जगह पर पीएम के आगमन से पहले कार्यक्रम कराए जा रहे हैं. पीएम के स्वागत के लिए भाजपा ने हर छोटी से बड़ी तैयारी पर काम किया है. इधर पटना में पुलिस प्रशासन ने भी पीएम की रैली से पहले सड़कों पर सुरक्षा घेरा लगा दिया है. 12 मई को पीएम के प्रस्तावित रोड शो के पहले पटना में ट्रैफिक व्यवस्था भी बदल दी गई है.

Advertisment

प्रशासन की ओर से रविवार के लिए नया रूट चार्ट जारी किया गया है. पीएम की रैली के दौरान अग्निशमन, एंबुलेंस, मरीजों के वाहन, शव वाहन, न्यायिक कार्य से जुड़े वाहन, चुनाव कार्य से जुड़े वाहन और पास धारक वाहनों को ही निर्धारित रूट पर एंट्री दी जाएगी.

PM के रोड शो का रूट

पीएम का रोड शो डाक बंगला चौराहा से शुरू होकर उद्योग भवन जाकर खत्म होगा. पीएम इस मेगा रोड शो के दौरान एसपी वर्मा रोड से एग्जिबिशन रोड चौराहा होते हुए उमा सिनेमा, कदम कुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड और फिर उद्योग भवन तक जाएंगे. रोड शो को देखते हुए रविवार दोपहर से नेहरू मार्ग, एग्जिबिशन रोड और फ्रेजर रोड पर वाहनों के परिचालन को बंद किया जाएगा. राज भवन, कदमकुंआ, नाला रोड और अशोक राजपथ पर भी गाड़ियों के परिचालन को परिवर्तित किया जाएगा.

Advertisment

हवाई अड्डा जाने का रूट

शाम 6:00 बजे से पहले पटेल गोलंबर से एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को टिकट दिखाकर एयरपोर्ट जाने की अनुमति दी जाएगी और वैकल्पिक मार्ग से एयरपोर्ट भेजा जाएगा.

नेहरू पथ, शगुना मोड़/आशियाना दीघा रोड से पटना हवाई अड्डा जाने के लिए राजा बाजार होते हुए बुमरा चौकी से राइडिंग रोड होकर पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट के निकास द्वार भेजा जाएगा. या फिर राजा बाजार से बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस रोड से बिहार पुलिस भवन निगम कार्यालय होते हुए आरण्य भवन रोड से पटना हवाई अड्डे के पश्चिमी द्वार निकास द्वार भेजा जाएगा.

पटना जंक्शन जाने का रूट

पटना जंक्शन जाने वाले यात्रियों के लिए पटना जंक्शन से करबिगहिया छोर को ज्यादा इस्तेमाल करने कहा गया है. पटना सिटी, गायघाट, आलमगंज की ओर से पटना जंक्शन जाने वाले वाहन गायघाट पुल के नीचे से एनएमसीएच, अगमकुंआ आरओबी के ऊपर से पुराना बाईपास होते हुए राजेंद्र नगर टर्मिनल से चिरैयाताड़ होकर करबिगहिया की ओर जा सकते हैं. महेन्द्रू और एनाईटी की ओर से पटना जंक्शन जाने के लिए मछुआ टोली चौक से दिनकर गोलंबर, राजेंद्र नगर आरओबी के ऊपर से पुराने बाईपास होते हुए करबिगहिया की ओर निकल सकते हैं. खेतान मार्केट, हथुवा मार्केट, नाला रोड की ओर से गांधी मैदान से पटना जंक्शन जाने वाले वाहनों को बारीपथ से दिनकर गोलंबर से राजेंद्र नगर आरओबी के ऊपर से राजेंद्र नगर, दक्षिणी गोलंबर से राजेंद्र नगर पुल के नीचे पुरानी बाईपास के रास्ते करबिगहिया की ओर भेजा जाएगा.

पीएम मोदी 12 मई को पटना साहिब के भाजपा प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद और पाटलिपुत्र के प्रत्याशी राम कृपाल यादव के पक्ष में रोड शो करने जा रहे हैं. जिसमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा सहित भाजपा के तमाम नेता मौजूद रहेंगे.

pm modi in bihar Bihar loksabha election 2024 PM Modi in Patna PM Modi rally in Patna PM Modi Patna rally route