PM Modi in Bihar: दरभंगा की जनसभा में पीएम मोदी ने किसे कहा बिहार का शहजादा?

PM Modi in Bihar: शनिवार को दरभंगा के राज मैदान में पीएम ने भाजपा प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. दरभंगा से पीएम ने कांग्रेस और राजद दोनों पर हमला बोला.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
दरभंगा की जनसभा से पीएम मोदी

दरभंगा की जनसभा में पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. इसी संबोधन में पीएम झारखंड से बिहार पधारे. शनिवार को दरभंगा के राज मैदान में पीएम ने भाजपा प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. दरभंगा से पीएम ने कांग्रेस और राजद दोनों पर हमला बोला. अपने भाषण की शुरुआत पीएम ने भारत माता और जय श्री राम के नारे से की. इसके बाद राम मंदिर निर्माण की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि 500 साल का इंतजार खत्म हुआ.

Advertisment

एक शहजादे दिल्ली में

विपक्षी पार्टी राजद और कांग्रेस पर हमलावर होते हुए पीएम ने कहा कि दिल्ली में जैसे एक शहजादे हैं, वैसे ही एक शहजादे पटना में भी है. एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा हुआ है. इन दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे हैं, उनके रिपोर्ट कार्ड में सिवाय घोटाले और बेलगाम कानून व्यवस्था के कुछ नहीं है. बिहार में अपहरण उद्योग चलता था, बिहार के खजाने को लुटे जाने का काम किया जाता था, बहन बेटियों को घर से निकलने में डर लगता था, नौकरी के लिए जमीन लिखवा ली जाती थी, लेकिन नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने बिहार में विकास के लिए दिन रात मेहनत की है.

शहजादे वाले बयान से पीएम ने एक तरफ राहुल गांधी तो दूसरे तरफ लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव को लपेटे में लिया.

Advertisment

मोदी 5 साल और सेवा करेगा

राज मैदान में 26 मिनट के भाषण से पीएम ने मैथिली में कहा कि राजा जनक, सीता मैया के पावन मिथिला भूमि के नमन करए छी. पीएम के साथ राज मैदान में सीएम नीतीश कुमार मौजूद रहे. अपने संबोधन से पीएम ने दरभंगा के अलावा झंझारपुर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, उजियारपुर सीट को साधा. समस्तीपुर से एनडीए की उम्मीदवार शांभवी का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि शांभवी को जरूर जीताए और उसे इस बार सबसे कम उम्र की संसद बनाएं. मधुबनी प्रत्याशी अशोक यादव के लिए भी पीएम ने वोट की मांग की. उन्होंने कहा कि जो भी जीतेगा सब मोदी के खाते में जाएगा. मोदी को इससे मजबूती मिलेगी. मोदी 5 साल और आपकी सेवा करेगा.

धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं

अपने भाषण से पीएम कहा ने है कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करने की कोशिश कर रही है. बाबा साहब के नेतृत्व में संविधान सभा ने 75 साल पहले ही कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते हैं. लेकिन आज कांग्रेस पंडित नेहरू के भावना के भी विरुद्ध जा रही है. इसी के साथ पीएम ने कांग्रेस पर संविधान की आत्मा के साथ खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ओबीसी कोटे को कम करके धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने की साजिश कर रही है और इसमें राजद भी शामिल है.

पीएम ने आगे कहा कि बिहार को लालटेन के दौर में वापस से नहीं जाने देंगे. दिल्ली वाले शहजादे नई बात लेकर आए हैं, हर मां बाप के मन में इच्छा रहती है कि मरने के बाद वह बच्चे को कुछ देकर जाए. कांग्रेस ऐसा कानून बनाना चाहती है कि पिता के जाने के बाद बच्चों को कुछ नहीं मिलेगा. यह 55 फीसदी विरासत पर फतवा टैक्स लगाना चाहती है.

दरभंगा एम्स पर बोले पीएम

दरभंगा में पीएम ने दरभंगा एम्स के निर्माण का भी जिक्र किया. पीएम ने कहा कि दरभंगा में आज विकास की धारा बह रही है, यहां एयरपोर्ट, अमृत भारत ट्रेन, रेलवे स्टेशन, आधुनिक सड़के बना रही हैं. दरभंगा एम्स निर्माण का कार्य भी चल रहा है और उसमें आ रही अड़चनों को दूर करने की कोशिश की जा रही है.

मालूम हो कि दरभंगा सीट पर 13 मई को चौथे चरण में वोटिंग होगी, जहां भाजपा उम्मीदवार गोपाल जी ठाकुर के खिलाफ महागठबंधन के नेता ललित यादव खड़े हैं.

pm modi in bihar PM Modi in Darbhanga prince of Bihar Tejashwi Yadav Rahul Gandhi prince of Congress