PM Modi in Jharkhand: PM मोदी- कांग्रेस आई तो राम मंदिर पर ताला लगा देगी

PM Modi in Jharkhand: पीएम मोदी ने मंगलवार को झारखंड की जनसभा में कहा कि कांग्रेस के पुराने नेता कह रहे हैं कि कांग्रेस ने तय कर लिया है कि रामलला को फिर से टेंट में भेजेंगे और राम मंदिर पर ताला लगा देंगे.

New Update
PM मोदी आज झारखंड में करेंगे रैली

PM मोदी आज झारखंड में करेंगे रैली

लोकसभा चुनाव 2024 जीतने के लिए पीएम मोदी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. पीएम इसके लिए हर दिन रैलियों को संबोधित कर रहे हैं और कई जगहों पर रोड शो करते हुए भी नजर आ रहे हैं. इसी बीच पीएम ने मंगलवार को झारखंड में चुनावी सभा को संबोधित किया. झारखंड के कोडरमा में पीएम ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नक्सलवाद पर खूब हमला बोला. जनसभा से पीएम राम मंदिर को लेकर भी कांग्रेस पर हमलावर रहे.

Advertisment

पीएम मोदी ने जनसभा में कहा कि मैं काशी से आपके पास आ रहा हूं, मुझे आने में थोड़ा विलंब हुआ इसके लिए मुझे क्षमा करें. मैं काशी में भगवान विश्वनाथ, भोले बाबा और सबका आशीर्वाद लेकर आया हूं. आज काशी में नामांकन दाखिल करने के बाद यह मेरी पहली जनसभा है और मैं देख रहा हूं कि काशी हो या कोडरमा या गिरिडीह सभी जगह एक ही बात गूंज रही है फिर एक बार …..

कांग्रेस कमजोर सरकार

पीएम ने आगे कहा कि मैं काशी के लिए पीएम नहीं, एमपी हूं. आपका एक-एक वोट देश में तीसरी बार मोदी की सरकार को मजबूत बनाएगा. जब तक एक मजबूत सरकार होगी, वह सबसे पहले देश को देखेगी, देश के लोगों का हित देखेगी. लेकिन जब देश में कांग्रेस जैसी सरकार होगी, तो वह देश को कमजोर कर देगी. ऐसी कमजोर सरकार कभी भी देशवासियों का भला नहीं कर सकती है.

Advertisment

कोडरमा और इस क्षेत्र के लोगों ने दशकों तक कमजोर सरकार का रवैया झेला है. देश को नक्सलवाद की आग में झोका और नक्सलवाद ने देश का नुकसान किया. जो बेटे नक्सल की राह पर जाकर बंदूक उठा रहे थे, उन्होंने खुद को बर्बाद कर लिया, उस परिवार को बर्बाद कर लिया, उस मां को भी रोने के लिए मजबूर कर दिया. इसमें वामपथियों ने भी अपनी रोटियां सेंकी है. यह हमारी सरकार है जिसने नक्सल हिंसा पर लगाम लगाई है.

देशवासियों को एक गारंटी

उन्होंने आगे कहा कि मोदी को चुनौतियों को टालना नहीं, मोदी को टकराना आता है. जब फौलादी हौसला होगा तो बड़ी से बड़ी चुनौती भी चरण चूमने लग जाती है. आज पूरे देश में नक्सलवाद का दायरा बहुत कम हो गया है. मैं कोडरमा से सभी देशवासियों को एक गारंटी दे रहा हूं आतंकवाद, नक्सलवाद पर मोदी अपने तीसरे कार्यकाल में बहुत बड़ा प्रहार करने का संकल्प ले चुका है. मैं झारखंड को फिर से नक्सलवाद का घर बनाने नहीं दूंगा. मैं फिर से नौजवानों की जिंदगी तबाह नहीं होने दूंगा.

विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम ने कहा कि मैं देशहित में इतने कम कर रहा हूं, तो झामुमो, कांग्रेस, राजद बौखलाए हुए है. विपक्ष अपना संतुलन खो चुका है. कोडरमा में इंडिया के नेता मुझे गोली मारने की बात कहते हैं, जो गोली मारने के सपने देख रहे हैं, जो मोदी की कब्र खोदने के सपने देख रहे हैं. उन्हें मेरी माता- बहनों के सुरक्षा कवच को देखना चाहिए.

मैं गरीब का बेटा हूं

पीएम ने कहा कि मैं किसी राजघराने में पैदा नहीं हुआ, मैं किसी शाही परिवार से नहीं आता हूं और ना ही मेरे पिता किसी गांव के चुनाव में प्रधान तक बने हैं. मैं गरीब का बेटा हूं, चाय बेचते-बेचते यहां पहुंचा हूं और आप सब ने मुझे यहां पहुंचाया है. मैंने गरीबी देखी है, मैं देश के गरीबों से मुक्ति दिलाना चाहता हूं.

जब दिल्ली में कांग्रेस-झामुमो की सरकार थी, तो खनिज का पैसा सरकार के खजाने में जाता था. मैंने तय किया है कि जिस जिले से खनिज संपदा निकलती है, उसका एक हिस्सा उस जिले की भलाई के लिए खर्च होना चाहिए. इस योजना के तहत झारखंड को 12,000 करोड़ मिल चुके हैं. ऐसे काम तभी होते हैं जब सरकार आपके प्रति संवेदनशील हो. आज झारखंड के मंदिरों में पूजा करना मुश्किल हो गया है, यहां मां-बहनों पर अत्याचार हो रहे हैं और झारखंड की सरकार आंख मूंद कर बैठी है. कांग्रेस-झामुमो और राजद वाले को एक भी वोट नहीं मिलना चाहिए. हर बूथ पर उनकी पराजय होनी चाहिए.

रामलला को फिर से टेंट में भेजेंगे

500 साल बाद अयोध्या में हमारे राम जी मंदिर में विराजमान हुए. लेकिन इंडिया वाले राम मंदिर को लेकर भद्दी बातें करते हैं. कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदलने की साजिश कर रहे है. वहीं कांग्रेस के पुराने नेता कह रहे हैं कि कांग्रेस ने तय कर लिया है कि रामलला को फिर से टेंट में भेजेंगे और राम मंदिर पर ताला लगा देंगे.

Jharkhand Loksabha Election 2024 PM Modi in jharkhand PM Modi rally in Jharkhand