PM Modi in Patna: PM मोदी के आगमन के लिए बदला पटना का ट्रैफिक रूट, जानें नया रूट चार्ट

PM Modi in Patna: पीएम के पटना आगमन के लिए पटना ट्रैफिक पुलिस ने नया रूट चार्ट जारी किया है. दो दिनों के लिए पटना में ट्रैफिक व्यवस्था को बदल दिया गया है.

New Update
PM के लिए बदला पटना का ट्रैफिक

PM के लिए बदला पटना का ट्रैफिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सातवीं बार बिहार पहुंच रहे हैं. शाम 6:00 बजे पीएम पटना एयरपोर्ट पर विशेष विमान से लैंड करेंगे. पीएम के पटना आगमन के लिए पटना ट्रैफिक पुलिस ने नया रूट चार्ट जारी किया है. दो दिनों के लिए पटना में ट्रैफिक व्यवस्था को बदल दिया गया है. दरअसल पीएम आज पटना आने के बाद दिवंगत नेता सुशील कुमार मोदी के निवास स्थान जाएंगे, जहां उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. इसके लिए एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक पटना पुलिस ने अभेद सुरक्षा व्यवस्था तैयार की है. पटना ट्रैफिक डीएसपी अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि सोमवार शाम 5:30 बजे से 7:30 तक या पीएम के काफिला गुजरने तक नेहरू पद से राजेंद्र नगर के रास्ते पर आम वाहनों का आगमन प्रतिबंधित रहेगा.

Advertisment

PM के लिए रूट में बदलाव

पटना ट्रैफिक पुलिस ने 20 और 21 मई को पटना हवाई अड्डे से लेकर राजभवन तक के कई रूट को डायवर्ट किया है. जिसमें नेहरू मार्ग, बेली रोड, राजेंद्र पथ, नाला रोड के वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार किए गए है. हालांकि पीएम के आगमन के दौरान अग्निशमन, एंबुलेंस, मरीजों के वाहन, शव वाहन, न्यायिक कार्य से जुड़े वाहन, चुनाव कार्य से जुड़े वाहन, पास धारक वाहनों को छूट दी जाएगी.

सोमवार की शाम 5:30 बजे से 7:30 बजे तक और 21 मई की सुबह 11:30 से 10:15 तक एयरपोर्ट जाने के लिए पटेल गोलंबर का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है. आकस्मिक परिस्थितियों में एयरपोर्ट जाने के लिए हज भवन के पास दक्षिणी लेन में वाहन की व्यवस्था की जाएगी, जिसके माध्यम से जरूरतमंद लोग एयरपोर्ट तक जा सकेंगे.

Advertisment

एयरपोर्ट के लिए नया रूट चार्ट

नेहरू पथ, शगुना मोड़, आशियाना मेन रोड से एयरपोर्ट जाने के लिए राजा बाजार होते हुए डूंगरी चौक से राइडिंग रोड होकर हवाई अड्डा पश्चिमी गेट(निकास) पहुंचा जा सकता है. इसके अलावा राजा बाजार से बिहार विशेष से सशस्त्र पुलिस रोड से बिहार पुलिस भवन(निर्माण निगम कार्यालय) होते हुए आरण्य भवन रोड से हवाई अड्डा पश्चिमी गेट(निकास) तक जाने के लिए रूट तैयार किया गया है.

खगोल और फुलवारी की ओर से हवाई अड्डा जाने के लिए टमटम पड़ाव होते हुए आमुकोड़ा मोड़ जिला परिवहन कार्यालय से बिहार विशेष पुलिस से 05 होते हुए हवाई अड्डा पश्चिमी गेट(निकास) तक जाया जा सकता है.

इसके अलावा बोरिंग रोड, राजीव नगर, पटेल नगर से हवाई अड्डा जाने वाले यात्रियों को बोरिंग रोड से पाटलिपुत्र गोलंबर होते हुए राजीव नगर नाला रोड से दीघा-आशियाना रोड, राजा बाजार, डूमरा चौक हवाई अड्डा पश्चिमी गेट(निकास) का इस्तेमाल करना होगा.

 न्यू बाईपास से हवाई अड्डा जाने वाले यात्री न्यू बाईपास से मीठापुर से बेउर मोड़ से अनिशाबाद से टमटम पड़ाव होते हुए आमुकोड़ा मोड़ से बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 05 तिराहा होते हुए हवाई अड्डा पश्चिमी गेट(निकास) तक जा सकते हैं.

अशोक राजपथ के रूट

पटना सिटी या गायघाट से अशोक राजपथ होकर हवाई अड्डा जाने वाली यात्रियों को गायघाट चौराहा से गंगा पथ गंगा पथ से जीपी सेतु एप्रोच पथ का इस्तेमाल करना होगा. रामजीचक आरोओबी नीचे(अशोक राजपथ) से दीघा आशियाना रोड होते हुए राजा बाजार से डुमरा टीओपी से पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट(निकास) जा सकते है.

नेहरू पथ, बेली रोड, ललित भवन से भट्टाचार्य चौराहा तक भट्टाचार्य रोड राजेंद्र पथ नाला रोड दिनकर गोलंबर होते हुए सुशील मोदी के राजेंद्र नगर रोड नंबर-8ए आवास और वहां से भाजपा कार्यालय वीर चंद्र पटेल पथ आगमन और प्रस्थान के अवसर पर यातायात व्यवस्था विविआईपी के आने से लगभग 2 घंटा पहले से वापसी तक आम लोगों के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गई है.

अशोक राजपथ या गांधी मैदान की ओर से पटना जंक्शन जाने वाले गाड़ियों को गांधी मैदान कारगिल चौक से बाकरगंज मोड़ से रामगुलाम चौक से एग्जिबिशन रोड होते हुए आरओबी ऊपर से चिरैयाटांड़ पुल से चौधरी पेट्रोल पंप से कंकड़बाग कॉलोनी मोड़ से यू टर्न लेकर चिरैयाटांड़ पुल के नीचे से करबिगहिया जा सकते है.

pm modi in bihar Bihar loksabha election 2024 PM Modi in Patna