'PM मोदी ने कहा- खुद बाबा साहब भी संविधान नहीं बदल सकते..', मोदी ने लालू-तेजस्वी पर जमकर साधा निशाना

पीएम मोदी ने गया की जनसभा से कहा कि संविधान सभा में 90 फीसदी सनातनी हिंदू थे, जिन्होंने बाबा साहेब का साथ दिया था. मोदी तो क्या बाबा साहब भी संविधान को नहीं बदल सकते.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
पीएम मोदी

PM मोदी - खुद बाबा साहब भी संविधान नहीं बदल सकते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बिहार पहुंचे, जहां वह सबसे पहले गया में एनडीए गठबंधन के लिए वोट मांगने पहुंचे. एनडीए से गया उम्मीदवार जीतन राम मांझी के पक्ष में पीएम मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया. गया चुनावी सभा से पीएम ने राजद, कांग्रेस और I.N.D.I.A गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. 

Advertisment

पीएम मोदी ने बिहार में जंगल राज का चेहरा राजद को बताते हुए चारा चोरी और गरीबी को भी अपने भाषण में शामिल किया. भाषण से पीएम ने संविधान बदलने का भी जिक्र करते हुए कहा कि खुद बाबासाहेब अंबेडकर भी संविधान नहीं बदल सकते हैं. पीएम मोदी बीते 13 दिनों में तीसरी बार बिहार दौरे पर पहुंचे हैं, सबसे पहले 4 अप्रैल को जमुई, 7 अप्रैल को नवादा और आज गया में जनसभा के बाद आज ही पीएम पूर्णिया में भी जनसभा को संबोधित करेंगे. 

गया के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने विकसित भारत और विकसित बिहार के चुनाव की बात कही. मगही में भाषण की शुरुआत करते हुए पीएम ने गया की धरती को नमन किया. 

संविधान को लेकर पीएम ने कहा कि संविधान ने ही मुझे यह हक दिया कि आज मैं प्रधानमंत्री के पद पर हूं. राजेंद्र प्रसाद और भीमराव अंबेडकर के कारण संविधान ने लोगों को अधिकार दिया है कि गरीब और पिछड़े परिवार का बेटा भी इस पद पर बैठ सके. विपक्ष पर हमलावर होते हुए पीएम ने कहा कि विपक्ष कहता है कि संविधान बदल देंगे, लेकिन मोदी तो क्या बाबा साहब अंबेडकर भी संविधान को नहीं बदल सकते. विपक्ष संविधान का राजनीतिकरण कर रहा है.

Advertisment

पीएम में आगे कहा कि संविधान सभा में 90 फीसदी सनातनी हिंदू थे, जिन्होंने बाबा साहेब का साथ दिया था. 

गरीबों के लिए 3 करोड़ पक्के घर बनाने की गारंटी

राजद सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि बिहार के लोग कभी जंगल राज के साथ नहीं लौटेंगे. लालटेन से मोबाइल चार्ज हो सकता है? राजद का राज होता तो अपने मोबाइल की बैटरी भी चार्ज नहीं हो पाती. यह लालटेन के लोग आधुनिक युग में नहीं जाने देंगे. कोर्ट ने भी चारा चोरी का मुहर लगा दिया. राजद की वजह से ही बड़ी संख्या में लोग बिहार से बाहर जाने को मजबूर हुए. 

I.N.D.I.A गठबंधन को भी पीएम ने गया से निशाने पर लिया. पीएम ने जनसभा से कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन जैसे लोग एक भी सीट जीतने के लायक है? इनको सजा मिलनी चाहिए, एक-एक को साफ करना चाहिए.

बिहार सीएम नीतीश कुमार के कामों की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि विपक्ष के लोग बिहार की जनता से नीतीश कुमार की कामों पर वोट मांगते हैं, केंद्र के कामों पर वोट मांगते हैं. विपक्ष के पास अपना कोई विजन नहीं है. यह बस नीतीश जी के काम और केंद्र के काम का क्रेडिट लेना चाहते हैं. वही राम मंदिर पर भी पीएम ने कहा कि भगवान राम से I.N.D.I.A गठबंधन के लोगों को परेशानी है. घमंडियां गठबंधन राम मंदिर को लेकर न जाने क्या-क्या बोलता है. इन्होंने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भी ठुकरा दिया था. यह हमारी संस्कृति और परंपरा नहीं है.

जनसभा से पीएम ने कहा कि अभी यह तो मात्र ट्रेलर है. अभी देश के लिए, बिहार के लिए मुझे बहुत कुछ करना है. पीएम ने जनसभा से गरीबों के लिए 3 करोड़ पक्के घर बनाने, अगले 5 साल तक मुफ्त राशन देने और 75 साल के बुजुर्ग पर स्वास्थ्य सुविधा देने की गारंटी भी दी. 

गया की चुनावी सभा में पीएम मोदी के साथ पांच पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, अश्विनी चौबे, जीतन राम मांझी और पशुपति पारस से मौजूद रहे. गया से सभा खत्म कर पीएम पूर्णिया के लिए रवाना हुए है.

pm modi in bihar Bihar loksabha election 2024 BJP changes constitution PM Modi in gaya pm modi on constitution