मई में झारखंड आएंगे पीएम मोदी, चाईबासा में जनसभा से BJP प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट

मई के पहले सप्ताह में पीएम मोदी चाईबासा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. हालांकि अभी तक पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा जा रहा है.

New Update
झारखंड आएंगे PM मोदी

झारखंड आएंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही झारखंड में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नजर आएंगे. पीएम मोदी झारखंड में भाजपा के लिए वोट मांगने पहुंचेंगे. पीएम की यह जनसभा मई के पहले हफ्ते में आयोजित कराई जाएगी. मई के पहले सप्ताह में पीएम चाईबासा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. हालांकि अभी तक पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा जा रहा है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक पीएम झारखंड में पहली चुनावी सभा चाईबासा में संबोधित करेंगे. चाईबासा से पीएम भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा के लिए वोट मांगेंगे. पीएम का यह कार्यक्रम जल्द ही फाइनल होगा.

Advertisment

मालूम हो कि देश में 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग शुरू हो गई है. वही झारखंड में अभी तक एक भी चरण का मतदान नहीं हुआ है. झारखंड में चौथे चरण में 13 मई से मतदान की शुरुआत हो रही है, जिसमें राज्य के चार लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. झारखंड के सिंहभूम, पलामू, खूंटी और लोहरदगा जिले में पहले चरण में वोट डाले जाएंगे.

13 मई के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. पहले चरण के लिए चारों लोकसभा सीटों के लिए 47 उम्मीदवारों में नामांकन किया है, जिसमें से 18 उम्मीदवारों का नामांकन कई कारणों की वजह से रद्द किया गया है. सिंहभूम लोकसभा के लिए 21 उम्मीदवारों में नामांकन दाखिल किया है, जिसमें से 7 नामांकन रद्द हुआ है. पलामू 12, खूंटी लोकसभा क्षेत्र से 16 नामांकन भरे गए थे, जिसमें से 9 नामांकन रद्द हुए हैं. लोहरदगा क्षेत्र से 17 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें 2 उम्मीदवारों का आवेदन रद्द किया गया है. 29 अप्रैल तक पहले चरण के उम्मीदवार नामांकन वापस ले सकते हैं.

झारखंड में फेज चार में 13 मई को खूंटी, पालमू, सिंहभूम, लोहरदगा. पांचवें फेज में 20 मई को चतरा, कोडरमा, हजारीबाग. छठे फेज में 25 मई को गिरिडीह, धनबाद, रांची, जमशेदपुर और सातवें फेज में 1 जून को राजमहल, दुमका, गोड्डा में मतदान होंगे.

Jharkhand Loksabha Election 2024 PM Modi in jharkhand PM Modi in Chaibasa