31 मई को SIT के सामने पेश होंगे प्रज्वल रेवन्ना, यौन उत्पीड़न मामले में पहली बार सामने आए

प्रज्वल रेवन्ना ने सोमवार 27 मई को कन्नड़ टीवी चैनल को भेजे वीडियो क्लिप में कहा कि वे 31 मई को SIT के सामने पेश होंगे. प्रज्वल रेवन्ना ने दावा किया कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप झूठे हैं.

New Update
SIT के सामने पेश होंगे प्रज्वल रेवन्ना

SIT के सामने पेश होंगे प्रज्वल रेवन्ना

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में पहली बार आरोपी प्रज्वल रेवन्ना का बयान समाने आया है. प्रज्वल रेवन्ना ने सोमवार 27 मई को कन्नड़ टीवी चैनल को भेजे वीडियो क्लिप में कहा है कि वे 31 मई को SIT के सामने पेश होंगे. प्रज्वल रेवन्ना ने दावा किया कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप झूठे हैं. अदालती कार्रवाई पर भरोसा जताते हुए प्रज्वल ने कहा कि "वे अदालत के जरिए इन झूठे दावों से बाहर आ जाएंगे."

Advertisment

प्रज्वल रेवन्ना का यह वीडियो पूर्व प्रधानमंत्री और दादा एचडी देवगौड़ा के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा थी कि वे भारत लौट आएं और जांच का सामना करें. एचडी देवगौड़ा ने 23 मई दिए बयान में कहा था कि इस मामले की जांच में उनके और उनके परिवार की तरफ से कोई दखलंदाजी नहीं की जाएगी.

27 अप्रैल को दर्ज हुआ मामला

प्रज्वल रेवन्ना और एच डी रेवन्ना के खिलाफ उनके घर काम करने वाली महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के मामले दर्ज कराएं हैं. रेवन्ना के घर काम करने वाली मेड ने हासन के होलेनरासीपुर थाने में दोनों के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है.

Advertisment

रेवन्ना के खिलाफ होलेनरासीपुर थाने में आईपीसी की धारा 354 A (यौन उत्पीड़न), 354 D (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के मकसद से कुछ बोलना, इशारा या हरकत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एफआईआर दर्ज होने के बाद SIT का गठन कर दिया गया है. तीन सदस्यीय SIT टीम का नेतृत्व एडीजी (CID) विजय कुमार सिंह करेंगे. वहीं, दो अन्य सदस्यों में सुमन डी. पेनेकर (DG, CID) और मैसुरु की आईपीएस सीमा लाटकर शामिल हैं.

NDA उम्मीदवार हैं प्रज्वल रेवन्ना

प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा सीट पर NDA के उम्मीदवार हैं. यहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. हासन में रिकॉर्ड 77 फीसदी वोटिंग हुई थी. रेवन्ना के सामने पूर्व मंत्री जी पुट्टस्वामी गौड़ा के पोते श्रेयस एम पटेल चुनावी मैदान में हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कर्नाटक (Karnataka) के हासन लोकसभा सीट पर दुसरे चरण में वोटिंग हुई है. वोटिंग के बाद ही प्रज्वल जर्मनी चले गए.

वीडियो में प्रज्वल ने दावा किया कि उनका विदेश जाने का प्लान पहले से बना हुआ था. और चुनाव से पहले उनपर कोई भी केस दर्ज नहीं था.

karnataka SIT Prajwal Revanna Karnataka Sexual Harassment Case