PM Modi के शपथ समारोह की तैयारी, पड़ोसी देशों के इन नेताओं को कार्यक्रम में न्योता

पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को आयोजित हो सकता है. जिसमें शामिल होने के लिए श्रीलंका, बांग्लादेश सहित कई पड़ोसी देश के नेताओं को निमंत्रण भेजा जा सकता है.

New Update
PM Modi के शपथ समारोह की तैयारी

PM Modi के शपथ समारोह की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सप्ताह तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. पीएम मोदी के तीसरी शपथ समारोह की तैयारी भाजपा ने शुरू कर दी है. शपथ समारोह में शामिल होने के लिए देश-विदेश के नेताओं को आमंत्रण भेजने की तैयारी चल रही है, जिसमें श्रीलंका, बांग्लादेश सहित कई पड़ोसी देश के नेताओं को निमंत्रण भेजा जा सकता है.

Advertisment

पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को आयोजित हो सकता है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने लोकसभा चुनाव में 293 सीट जीतकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. खबरों की माने तो मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान, नेपाल और मॉरीशस के शीर्ष नेता शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा श्रीलंका के राष्ट्रपति को भी आमंत्रण भेजा गया है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से भी पीएम मोदी की बातचीत हुई है. इस दौरान पीएम ने उन्हें भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है. हालांकि अभी तक यह सारी खबरें सूत्रों के हवाले से मिल रही है. औपचारिक निमंत्रण का सभी को बेसब्री से इंतजार है. बृहस्पतिवार को औपचारिक निमंत्रण देश-विदेश में भेजा जाएगा.

शपथ ग्रहण समारोह के पहले 7 जून को एनडीए की अगली बैठक आयोजित होगी, जिसमें नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसके बाद राष्ट्रपति के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा. अगले दिन यानी 8 जून को पीएम मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले सकते हैं. पीएम मोदी जब दूसरी बार लगातार पीएम पद की शपथ ले रहे थे तब बिम्सटेक देश के नेताओं को निमंत्रण भेजा गया था.

PM Modi News PM Modi third time primeminister PM Modi's oath ceremony