पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में प्रो कबड्डी मैच आज से शुरू, 31 जनवरी तक खेले जाएंगे कुल 11 मैच

26 जनवरी से पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में प्रो कबड्डी लीग का आगाज होने जा रहा है. चार दिवसीय मैच में आज पटना पाइरेट्स और बंगाल वारियर्स के बीच में कड़ा मुकाबला होने वाला है. 

New Update
आज से प्रो कब्बड्डी

आज से प्रो कब्बड्डी

पटनावासियों के लिए आज का दिन काफी रोमांचक रहा. सुबह धुंध के बीच लोगों ने गांधी मैदान में 75वें गणतंत्र दिवस के झंडोतोलन कार्यक्रम का आनंद लिया, इसके बाद मोइन उल हक स्टेडियम में बिहार और केरल के बीच में रणजी मुकाबला शुरू हुआ और अब तीसरा आयोजन प्रो कबड्डी लीग का होने जा रहा है. 

Advertisment

आज से कबड्डी प्रेमियों के लिए हर दिन कबड्डी मैच के नाम होने वाला है. 26 जनवरी से पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में प्रो कबड्डी लीग का आगाज होने जा रहा है. चार दिवसीय इस मैच में सबसे पहले दिन यानी आज पटना पाइरेट्स और बंगाल वारियर्स के बीच में कड़ा मुकाबला होने वाला है. 

तीन बार की प्रो कबड्डी लीग की चैंपियन पटना पाइरेट्स पहली बार अपने होम ग्राउंड पर मैच खेलने वाली है. इस होम ग्राउंड पर पटना पाइरेट्स के चार मुकाबले होने वाले हैं. 26 जनवरी से 31 जनवरी तक के लिए पाटलिपुत्र कंपलेक्स कबड्डी प्रेमियों से खचाखच भरने वाला है.

आज का मुकाबला
आज का मुकाबला
Advertisment

आज पहला मैच पटना पाइरेट्स वर्सेस बंगाल वॉरियर्स का होगा. दूसरा मैच यू मुंबा वर्सेस गुजरात साइंस का होने वाला है. 27 जनवरी को पटना पाइरेट्स वर्सेस पुणेरी पलटन और दबंग दिल्ली के वर्सेस यूपी योद्धा, 28 जनवरी को तमिल थलाइवास वर्सेस यू मुंबा और जयपुर पिंक पैंथर्स वर्सिज बेंगलुरू बुल्स, 29 जनवरी को हरियाणा स्टीलर्स वर्सेस बंगाल वॉरियर्स और पटना पाइरेट्स वर्सेस गुजरात जायंट्स, 30 जनवरी को पुणेरी पलटन वर्सेस तेलुगू टाइटंस और आखिरी दिन 31 जनवरी को जयपुर पिंक पैंथर्स वर्सेस तमिल थलाइवास और पटना पाइरेट्स वर्सेस बेंगलुरू बुल्स का मैच होने वाला है.

पटना पाइरेट्स के टीम की कप्तानी नीरज कुमार के हाथ में दी गई है. टीम में राकेश नवल, मनजीत, सचिन, कुणाल मेहता, सुधाकर, रंजीत नायक, अनुज कुमार, संदीप कुमार और झेंग वेई चेन रेडर है. दीपक कुमार, संजय, अभिनंदन सुभाष, नवीन वर्मा, मनीष, कृष्णन, त्याग रंजन, युवराज, महेंद्र चौधरी और बाबू एम डिफेंडर के तौर पर खेलेंगे. ऑल राउंडर के तौर पर रोहित, डेनियल ओधिआम्बो और अंकित है. 

आज के मैच में सबकी निगाहें संदीप कुमार पर टिकी हुई है. संदीप कुमार बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले हैं, जिन्हें 9 लाख में प्रो कबड्डी ने अपने साथ जोड़ा है. 

प्रो कबड्डी लीग को स्टेडियम में जाकर देखने वाले लोगों के लिए 7 श्रेणियां में टिकट रखा गया है. वीआईपी श्रेणी के लिए 1500 रुपए, वीवीआईपी श्रेणी के लिए 2500 रुपए, वीवीआईपी हॉस्पिटैलिटी के लिए 5000 रुपए टिकट है. वीवीआईपी प्लेयर्स गैलरी के लिए 1800 रुपए, वीआईपी बालकनी के लिए 1200 रुपए, प्रीमियम स्टैंड के लिए 1110, जनरल स्टैंड के लिए 800 रुपए का टिकट रखा गया है. टिकट की बुकिंग बुक माय शो एप से की जा सकती है.

चार दिनों तक यह मैच आज रात के 8:00 से शुरू होकर 10:00 बजे तक खेला जाएगा. 

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में होने वाले इस मुकाबले के लिए इंडोर स्टेडियम के मल्टीपरपज हॉल के फ्लोर को इंटरनेशनल स्तर पर तैयार किया गया है. मल्टीपरपज हॉल के फ्लोर को वियतनाम के मेपल वुड से बना कर तैयार कराया गया है. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रन शंकर ने बताया है कि हॉल की सबसे बड़ी खासियत है कि यह पूरे देश में पहला मल्टीपरपज हॉल है. जिसके वुडन फ्लोर सात लेयर से बना हुआ हैं. हॉल के फ्लोर को मेपल वुड और पाइन की लकड़ी से मिलकर बनाया गया है, जिसे वियतनाम से मंगवाया गया है.

प्रो कबड्डी में इस साल पटना पाइरेट्स का टाइटल स्पॉन्सर खुद बिहार सरकार बनी हुई है. ऐसा पहली बार है कि बिहार सरकार किसी खेल टीम को टाइटल स्पॉन्सर कर रही है. 

patliputrastadium patna bihargovernment Bihar