लोकसभा चुनाव के पहले पार्टी बदलने का सिलसिला जारी, झारखंड में जेपी पटेल BJP से अलग होकर कांग्रेस में हुए शामिल

झारखंड भाजपा विधायक जेपी पटेल ने अब पार्टी का साथ निभाना से पल्ला झाड़ लिया है. जेपी पटेल ने दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली है.

New Update
जेपी पटेल कांग्रेस में शामिल

जेपी पटेल कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले मंत्री और विधायकों का पार्टी में फेर बदल चालू हो गया है. चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद पार्टियों ने उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी करने की शुरुआत कर दी है. लिस्ट से एक के बाद एक कई बड़े लोगों का नाम कटता हुआ नजर आ रहा है, जिसके बाद विधायक-मंत्री अपना पाला बदल रहे हैं.

Advertisment

बीते दिन ही झामुमो से सीता सोरेन ने अपना इस्तीफा देकर भाजपा का हाथ थामा था. बुधवार को भी झारखंड में फेरबदल का खेल चालू है. भाजपा के विधायक जेपी पटेल ने अब पार्टी का साथ निभाना से पल्ला झाड़ लिया है. जेपी पटेल ने आज भाजपा विधायकी को छोड़ो कांग्रेस का साथ देने की राह चुनी है.

कांग्रेस प्रभारी पवन खेड़ा ने जेपी पटेल को पार्टी की सदस्यता दिलाई. जेपी पटेल को दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. जिसमें झारखंड सरकार के संसदीय कार्य ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी मौजूद रहे.

हो सकता है कि कांग्रेस पार्टी हजारीबाग से जेपी पटेल को प्रत्याशी बना कर चुनाव में उतारे. हजारीबाग की सीट पहले भी कांग्रेस के पाले में आ चुकी है.

जेपी पटेल मांडू से भाजपा के विधायक रह चुके हैं. लोकसभा चुनाव से पहले मांडू के विधायक का इस तरह से पाला बदलना भाजपा के लिए भारी पड़ सकता है.

Lok Sabha Election 2024 Jharkhand Loksabha Election 2024 JP Patel joins INC