Rahul Gandhi in Punjab: लुधियाना में सिद्धू मुसेवाला को मंच पर दी श्रद्धांजलि, पटियाला में भी करेंगे जनसभा

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा "ऐसा पहली बार है जब किसी पार्टी ने खुलकर कहा है कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे संविधान को बदल देंगे. ये संविधान को बचाने का चुनाव है.

New Update
राहुल गांधी ने सिद्धू मुसेवाला को दी श्रद्धांजलि

Rahul Gandhi in Punjab

लोकसभा चुनाव के सातवे चरण के प्रचार के लिए राहुल गांधी 29 मई को पंजाब पहुंचे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज लुधियाना(Ludhiana) और पंजाब में जनसभा कर रहे हैं. लुधियान में जनसभा से पहले राहुल गांधी प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला(Sidhu Moosewala) के पिता से मिलने पहुंचे. यहां उनसे मुलाकात के बाद राहुल जनसभा स्थल पर पहुंचे. इस दौरान राहुल गांधी के साथ सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे.

Advertisment

राहुल गांधी के मंच पर सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर भी लगाई गयी थी. जहां राहुल गांधी, बलकौर सिद्धू के साथ ही अन्य नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की. सिद्धू मूसेवाला की आज ही (29 मई) के दिन साल 2022 में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

राहुल गांधी ने सिद्धू मूसेवाला के पिता से कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर इस केस की जांच कराई जाएगी.

रैली के दौरान राहुल गांधी 

Advertisment

रैली के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि “नरेंद्र मोदी ने सिर्फ लोगों को आपस में लड़ाने का काम किया है. और फिर पोर्ट, एयरपोर्ट, सोलर पावर, डिफेंस इंडस्ट्री जैसी देश की सारी संपत्ति अडानी जैसे बड़े अरबपतियों को सौंप दी.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा ऐसा पहली बार है जब किसी पार्टी ने खुलकर कहा है कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे संविधान को बदल देंगे. ये संविधान को बचाने का चुनाव है. BJP के नेताओं ने खुलकर कहा है कि अगर वे चुनाव जीत गए तो संविधान को बदल देंगे. ये संविधान देश के करोड़ों लोगों की आवाज है, जिससे उन्हें सारे अधिकार मिले हैं. लेकिन नरेंद्र मोदी और BJP के लोग इसे मिटा देना चाहते हैं.

राहुल ने किसानों से वादा करते हुए कहा I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे. साथ ही किसानों को MSP पर कानूनी गारंटी देंगे. किसानों को फसल बिमा का पैसा 30 दिनों के अन्दर मिलेगा.

युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा 4 जून को सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक दिया जायेगा. क्योंकि इस योजना से देश में दो तरह के शहीद बनाये जा रहे हैं. 

महालक्ष्मी योजना 

महिलाओं की महालक्ष्मी योजना को बताते हुए राहुल ने कहा “I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनने के बाद हिंदुस्तान के प्रत्येक गरीब परिवार की लिस्ट बनेगी. इन परिवारों की सबसे महिला के खाते में हर साल एक लाख रूपये दिए जायेंगे. हर महिलाने महिलाओं के खाते में 8500 रुपये दाल दिए जायेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने 22 अरबपति बनाए है. हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाएंगे.

राहुल गांधी ने यहाँ रैली के दौरान नशे के मुद्दे को भी उठाया और कहा “पंजाब में नशे का इश्यू आज भी है और बढ़ता जा रहा है. इस पर सख्त कार्रवाई से एक्शन लेना चाहिए.

राहुल गाँधी लुधियाना के बाद पटियाला में जनसभा करेंगे. पटियाला जाने के दौरान राहुल गांधी नाभा में वैष्णो ढाबा पर खाना खाने रुके.

राहुल गांधी अग्निवीर शहीद अमरजीत कौर के गांव रामगढ़ सरदारा भी गये. राहुल पटियाला में धर्मवीर गंधिके लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

साथ ही फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत कौर साहोके और होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी यामिनी गोमर के पक्ष में भी प्रचार करेंगे.

Punjab Rahul Gandhi in Punjab Sidhu Moosewala Ludhiana Patiala