बारिश का कहर: पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के कारण 12 लोगों की मौत, CM ममता बनर्जी ने जताया शोक

पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, बांकुड़ा, पुरुलिया, नदिया, वीरभूम व बर्दवान जिलें में भी आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई है. भारी बारिश के कारण राज्य में कुल 12 लोगों की मौत हो गई है. कई जगहों पर कच्चे मकान बिजली के खम्भे और पेड़ उखड़ गये हैं.

New Update
पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के कारण 12 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के कारण 12 लोगों की मौत

भीषण गर्मी के बीच सोमवार 6 अप्रैल को देश के विभिन्न राज्यों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट हुई है. सोमवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के विभिन्न जिलों में भरी बारिश (West Bengal Rain) हुई है जिसके कारण जान माल की भी क्षति हुई है.

Advertisment

कोलकाता, हावड़ा, हुगली उत्तर व दक्षिण 24 परगना आदि जिलों में सोमवार शाम भारी बारिश हुई है. इसके अलावा पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, बांकुड़ा, पुरुलिया, नदिया, वीरभूम व बर्दवान जिलें में भी आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई है.

भारी बारिश के कारण राज्य में कुल 12 लोगों की मौत हो गई है. कई जगहों पर कच्चे मकान बिजली के खम्भे और पेड़ उखड़ गये हैं.

बारिश के कारण जान माल का नुकसान होने पर अपनी संवेदना जताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता (Mamata Banerjee) बनर्जी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है “यह जानकर बहुत दुख हुआ कि कल रात आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई (5 पूर्व बर्दवान में, 2 पश्चिम मेदिनीपुर और पुरुलिया में), जबकि नादिया में दीवार गिरने से 2 और दक्षिण 24 परगना में पेड़ गिरने से 1 और व्यक्ति की मौत हो गई. हमारे जिला प्रशासन हर जगह आपदा प्रबंधन मोड पर चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं और दिशा-निर्देशों के अनुसार राहत और अनुग्रह राशि प्रदान करने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं. बंगाल के 12 साथी नागरिकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.”

west bengal Mamata Banerjee West Bengal Rain