रांची: CM हेमंत सोरेन करेंगे कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन, इस दिन है कार्यक्रम

राज्य सरकार तीन और चार अक्टूबर को राजधानी में दो बड़े तोहफे सौंपने वाली है, जिसमें सीएम हेमंत सोरेन 4 अक्टूबर को कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे.

New Update
कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन

कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन

झारखंड की राजधानी रांची में जाम से निजात दिलाने वाला फ्लाईओवर इस हफ्ते शुरू हो जाएगा. जी हां, रांची में नवनिर्मित कांटाटोली फ्लाईओवर को इस हफ्ते से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा. राज्य सरकार तीन और चार अक्टूबर को राजधानी में दो बड़े तोहफे सौंपने वाली है, जिसमें 3 अक्टूबर को सीएम हेमंत सोरेन कांके के सुकुरहुटू में ट्रांसपोर्ट नगर के फेज वन और चार अक्टूबर को कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे.

यह फ्लाईओवर राज्य सरकार के लिए काफी अहम है. दरअसल यह राज्य सरकार की ओर से तैयार कराया गया पहला फ्लाईओवर है. इसके उद्घाटन की जिम्मेदारी सीएम के हाथों में है. कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन दो दशकों के लंबे इंतजार के बाद होने जा रहा है, जिसकी पुष्टि नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव सुनील कुमार ने की है. बता दें कि बीते दिन सीएम हेमंत सोरेन खुद भी निर्माणाधीन पुलों के निरीक्षण के लिए निकले थे, जिसमें अधिकारियों को काम पूरा करने का निर्देश दिया जा रहा है.

कांटाटोली फ्लाईओवर से खादगढ़ा बस स्टैंड के पास नामकुम की ओर जाने के लिए पेट्रोल पंप के पास से लालपुर की ओर के लिए रैंप निर्माण होना शेष है, जिसका काम बाद में होगा सीएम हेमंत सोरेन 4 अक्टूबर को पथ निर्माण विभाग के करीब 2500 करोड़ रुपए की योजनाओं का भी सीएम शिलान्यास करेंगे. राजधानी के हरमु, सहजानंद चौक से जज कॉलोनी, बहू बाजार कनेक्टिंग फ्लाईओवर और धनबाद के मटकुरिया फ्लावर का कम शिलान्यास करेंगे इनके अलावा दव प्रधान से दव हेहल तक फोरलेन की सड़क खेल गांव से लेकर दुर्गा सोरेन चौक तक की सड़क 15 से लेकर कांके रोड तक की फोरलेन सड़क और कटहल मोर से लेकर और घोड़ा तक के सड़क योजनाओं का शिलान्यास बाकी है.

jharkhand news ranchi news Kantatoli flyover ranchi traffic news