Ranchi News: रिम्स में डॉक्टरों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट, मरीजों का इलाज बंद

Ranchi News: रिम्स सुरक्षा में लगे होमगार्ड के साथ जूनियर डॉक्टरों की जमकर मारपीट हुई. होमगार्ड जवान और डॉक्टरों के बीच झड़प में एक दर्जन से ज्यादा डॉक्टर और होमगार्ड जवान घायल हो गए हैं.

New Update
रिम्स में मारपीट

रिम्स में मारपीट

झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में डॉक्टर और सुरक्षाकर्मियों के मारपीट हो गई. इस घटना के बाद मरीजों के इलाज में बाधा पड़ गई. दरअसल रिम्स सुरक्षा में लगे होमगार्ड के साथ जूनियर डॉक्टरों की जमकर मारपीट हुई. होमगार्ड जवान और डॉक्टरों के बीच झड़प में एक दर्जन से ज्यादा डॉक्टर और होमगार्ड जवान घायल हो गए हैं. घटना मंगलवार की रात की बताई जा रही है, जहां रिम्स अस्पताल का परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया था.

बताया जा रहा है कि रिम्स परिसर में स्टेडियम में होमगार्ड जवानों के लिए शस्त्रागार बनाया गया है. होमगार्ड के जवानों ने आरोप लगाया कि रात करीब 11:00 बजे होमगार्ड जवान अपने बंदूक लेने स्टेडियम जा रहे थे, तभी जूनियर डॉक्टरों ने उन्हें रास्ते में रोक लिया. इस बीच दोनों के बीच बहस शुरू हो गई जिसके बाद जूनियर डॉक्टर ने उन पर हाथ छोड़ दिया और मामला हाथ से बाहर चला गया.

घटना की जानकारी आग की तरह परिसर में फ़ैल गई, जिसके बाद बड़ी संख्या में होमगार्ड जवान रिम्स पहुंचे. इस दौरान रात भर अस्पताल में तनावग्रस्त माहौल रहा. रात की घटना के बाद होमगार्ड जवान धरने पर बैठ गए हैं. इधर रेजिडेंट डॉक्टरों ने भी ओपीडी को बंद करवा दिया, जिस कारण मरीज के इलाज में बाधा पड़ गई. पूरी घटना पर बरियातू थाने में 10 डॉक्टर और 10 होमगार्ड जवानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुआ है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद सदर डीएसपी संजीव बेसरा सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और मारपीट को शांत करवाया. पुलिस ने मामले को अपने कंट्रोल में लिया है.

ranchi news fight in RIMS hospital jharkhand news