Ranchi News: रांची में अपराध नियंत्रण के लिए नई योजना, DGP ने दुकानों में CCTV लगाने के दिए निर्देश

Ranchi News: रांची के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य सार्वजनिक जगहों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था के साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाने का निर्देश डीजीपी ने दिया है.

New Update
रांची के दुकानों में CCTV

रांची के दुकानों में CCTV

रांची में इन दिनों अपराधिक घटनाएं बढ़ रही है. बीते दिनों ही सब इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के बाद शनिवार को डीजीपी ने पुलिस अफसरों के साथ बड़ी बैठक की. बैठक में अपराध नियंत्रण के लिए डीजीपी ने थानेदारों को कई निर्देश दिए. डीजीपी ने महिला सुरक्षा को भी सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश दिए हैं. डीजीपी ने कहा कि शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य सार्वजनिक जगहों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएं, समय-समय पर इनकी जांच और निगरानी की जाए. जिले के पेट्रोल पंप, मार्केटिंग कॉम्पक्स, अपार्टमेंट, बैंक, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन त्यादि पब्लिक स्थानों पर सीसीटीवी लगाए जाए.

रविवार को भी डीजीपी अनुराग गुप्ता ने राज्य के कारोबारियों के साथ पुलिस के बेहतर संबंध बनाने के लिए बैठक की. झारखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स में हुई बैठक में डीजीपी ने कार्यबारियों से अपील की कि वह अपने कार्यस्थल और दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे जरूर लगाए, इससे अपराधियों के मन में थोड़ा खौफ बनेगा. इसके साथ ही पुलिस को भी अपराधी के गिरफ्तारी में मदद मिलेगी.

बता दें कि शनिवार को हुई बैठक में डीजीपी ने सभी सड़कों पर ट्रैफिक सिग्नल की व्यवस्था उचित करने और ट्रैफिक रूल को सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए थे. साथ ही विशेष अभियान चलाकर बिना हेलमेट, ओवर स्पीडिंग और गलत पार्किग इस्तेमाल करने वाले लोगों पर भी अंकुश लगाने को कहा है. 

इधर सब इंस्पेक्टर अनुपम कच्छप की हत्या के बाद एसआईटी गठित की गई है, जिसमें दो डीएसपी, 8 इंस्पेक्टर और पांच सब इंस्पेक्टर को जांच के लिए जिम्मेदारी दी गई है. शनिवार को घटनास्थल से खोखा और कुछ अन्य सबूत एफएसएल की टीम को मिले हैं. आसपास के लगे सीसीटीवी फुटेज को भी जांच टीम खंगाल रही है. साथ ही बर्थडे पार्टी में शामिल लोगों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है.

ranchi news CCTV in Ranchi shops jharkhand news