बीमा भारती पर RJD का फिर से दांव, क्या रूपौली सीट पर जीत दर्ज कर पाएंगी?

बीमा भारती ने कल मीडिया से बातचीत करते हुए यह साफ कर दिया था कि शाम तक उन्हें रुपौली उपचुनाव के लिए राजद की ओर से टिकट मिल जाएगा. इसके बाद देर शाम लालू यादव ने उन्हें रुपौली उपचुनाव के लिए टिकट थमा दिया है.

New Update
RJD ने बीमा भारती को दिया टिकट

RJD ने बीमा भारती को दिया टिकट

पूर्व विधायक बीमा भारती रुपौली विधानसभा सीट(Bima Bharti Rupauli Assembly seat) अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहती हैं. मंगलवार को ही उन्होंने इस सीट के लिए अपना दावा बोला और कहा कि यहां से या तो वह खुद लड़ेंगी या उनके पति. बीमा भारती ने कल मीडिया से बातचीत करते हुए यह भी साफ कर दिया था कि शाम तक उन्हें रुपौली उपचुनाव के लिए राजद की ओर से टिकट मिल जाएगा.

Advertisment

इसके बाद राजद ने उन्हें रुपौली उपचुनाव के लिए टिकट थमा दिया. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने अपने हाथों से बीमा भारती को रुपौली उपचुनाव के लिए पार्टी से उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर बीमा भारती पांच बार विधायक रह चुकी हैं, हालांकि पहले वह जदयू के टिकट पर विधायक बनती आई थी. रुपौली विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव से हार गई. पूर्णिया हारने के बाद एक बार फिर बीमा भारती ने अपनी सुरक्षित सीट की ओर कदम बढ़ाया है, लेकिन इस बार पार्टी अलग है.

10 जुलाई को मतदान

माना जा रहा है कि टिकट मिलने के बाद आज बीमा भारती नामांकन दाखिल कर सकती हैं. नामांकन के समय बीमा भारती के साथ महागठबंधन से जुड़े सभी दलों के नेता भी मौजूद रह सकते हैं. हालांकि रुपौली से उम्मीदवार बनाने के पक्ष में राजद के कई नेता नहीं थे. नेताओं का मानना था कि पूर्णिया में बीमा भारती की हार के बाद उन्हें रूपौली विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार नहीं बनाया जाना चाहिए.

Advertisment

इधर जदयू ने रुपौली उपचुनाव के लिए कलंदर मंडल को उम्मीदवार बनाया है.

उपचुनाव के नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून है, 24 जून को स्क्रुटनी होगी, 26 जून तक नाम वापसी की तारीख है और 10 जुलाई को मतदान होंगे. इसके बाद 13 जुलाई को मतों की गिनती होगी और रिजल्ट जारी हो जाएगा.

Bima Bharti news Bima Bharti Rupauli Assembly seat RJD candidate from Rupauli