तीन दिनों तक बिहार में रहेंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, सुरक्षा कड़ी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के RSS डॉक्टर मोहन भागवत तीन दिनों के लिए बिहार में आने वाले हैं. गुरुवार को मोहन भागवत तीन दिवसीय प्रवास के लिए पटना पहुंचेंगे.

New Update
सरसंघ प्रमुख मोहन भागवत

सरसंघ प्रमुख मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत तीन दिनों के लिए बिहार में आने वाले हैं. गुरुवार को मोहन भागवत तीन दिवसीय प्रवास के लिए पटना पहुंचेंगे. पटना से सबसे पहले संघ प्रमुख भागलपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

Advertisment

भागलपुर में ही वह रात भर आराम करेंगे. जिसके बाद 22 दिसंबर को वह भागलपुर में कुप्पा घाट के महर्षि मेंही के आश्रम में संतों के कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही यहां पर महर्षि मेंही पर बनी डॉक्यूमेंट्री महर्षि मेंही एक व्यक्तित्व एक, विचार का लुकआउट भी जारी करेंगे. 

इस फिल्म की शूटिंग पूर्णिया जिला स्कूल, पूर्णिया और अररिया के अलावा भागलपुर के कुप्पा घाट आश्रम और बरारी घाट पर हुई है. भागलपुर में कार्यक्रम के बाद मोहन भागवत उसी दिन पटना लौटेंगे, जहां पर वह रात्रि विश्राम करेंगे. 

महामंत्री दिव्य प्रकाश ने बताया कि पहले मोहन भागवत 20 दिसंबर को ही भागलपुर आने वाले थे, लेकिन महर्षि संतसेवी महाराज की जयंती में हजारों श्रद्धालुओं के शामिल होने से स्थिति कुछ और बन सकती थी. जिसकी वजह से डेट को आगे बढ़ा दिया गया था. 

आरएसएस प्रमुख के आगमन को लेकर जिला पुलिस सुरक्षा को मजबूती से तैयार किया गया है. मोहन भगवत के आगमन की तैयारी बहुत पहले से ही शुरू हो चुकी थी. प्रशासन ने भागवत के आगमन पर अभेद सुरक्षा व्यवस्था को तैयार कराया है. आश्रम के अंदर भी हर जगह पर सुरक्षा व्यवस्था को तैयार किया गया है. भागवत यहां पर संतों और साधुओं से भी रूबरू करेंगे. 7 महीने के अंदर सरसंघचालक भागवत का यह दूसरा दौरा हैं. 

Bihar bhagalpur RSS mohanbhagwat