झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में हंगामा, 17 भाजपा विधायक शुक्रवार तक निलंबित

झारखंड विधानसभा में हंगामें के बीच पांचवें दिन विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो ने भाजपा के 17 विधायकों को निलंबित किया है. दो दिनों के लिए इन 17 विधायकों को निलंबित किया गया है.

New Update
17 भाजपा विधायक निलंबित

17 भाजपा विधायक निलंबित

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में हंगामा जारी है. हंगामें के बीच पांचवें दिन विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो ने भाजपा के 17 विधायकों को निलंबित किया है. दो दिनों के लिए इन 17 विधायकों को निलंबित किया गया है. शुक्रवार दोपहर 2:00 तक विधानसभा के अंतिम दिन तक यह सभी विधायक सस्पेंड रहेंगे. 

अध्यक्ष ने वीरांची नारायण, अनंत ओझा, रणधीर सिंह, नारायण दास, केदार हाजरा, किशुन दास, सीपी सिंह, अमित मंडल, कोचे मुंडा, भानु प्रताप शाही, शशि भूषण मेहता, आलोक चौरसिया, पुष्पा देवी, मीरा देवी, अपर्णा सेनगुप्ता, राज सिंह, समरी लाल को निलंबित किया है. झारखंड विधानसभा में आज निलंबन के बाद 12:30 बजे तक कार्रवाई को स्थगित किया गया है.

दरअसल झारखंड विधानसभा में विपक्ष ने सदन में खूब हंगामा मचाया. कल रात विपक्षी विधायकों ने विधानसभा में ही डेरा डाल दिया. बुधवार को सदन के कार्रवाई शुरू होने के बाद खूब हंगामा हुआ, जो देर शाम तक चलता रहा. जिसके बाद विपक्ष ने विधानसभा सदन में ही बैठे रहने का फैसला किया. देर रात मार्शलों ने सभी विधायकों को टांग कर बाहर किया. इसके बाद कई विधायक गैली में ही सोते नजर आए. आज सुबह सदन की कार्रवाई शुरू होने के बाद भी भाजपा विधायक धरने पर बैठ गए. विधायकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और हाथों में तख्तियां लेकर सहायक पुलिसकर्मी, होमगार्ड के परमानेंट करने पर सवाल पूछने लगे. विपक्ष की ओर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से राज्य के कई मुद्दों पर जवाबदेही मांगी जा रही है.

Jharkhand monsoon assembly session jharkhand news 17 BJP MLAs suspended