समस्तीपुर: भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी में ब्लास्ट, बाप-बेटा गिरफ्तार

समस्तीपुर जिले में बुधवार को भागलपुर से जयनगर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में पटाखा बनाने के सामान में अचानक विस्फोट हो गया. ब्लास्ट में दरभंगा जा रही एक महिला घायल हो गई है.

New Update
समस्तीपुर में ट्रेन ब्लास्ट

समस्तीपुर में ट्रेन ब्लास्ट

बिहार में छठ पर्व की शुरुआत होने वाली है इसको लेकर देश भर से कई लोग राज्य में वापसी कर रहे हैं. ट्रेनों में त्योहार को ले कर खचाखच भीड़ है. रेलवे ने  सफर कर रहे यात्रियों को खास निर्देश दिए हैं कि किसी भी तरह के ज्वलनशील पदार्थों के साथ यात्रा न करें. इसके साथ ही रेलवे ने कई गाइडलाइन भी त्योहार के मौसम में यात्रा को लेकर जारी की है. बावजूद इसके राज्य में रेल हादसे नहीं थम रहे हैं एक तरफ जहां बुधवार से ही ट्रेनों में आग लगने की लगातार आ रही हैं तो वहीं राज्य में ट्रेन में ब्लास्ट की भी खबर सामने आई है.

Advertisment

समस्तीपुर जिले में बुधवार को भागलपुर से जयनगर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में अचानक विस्फोट हो गया. 

जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस में समस्तीपुर जंक्शन के आउटर सिग्नल के पास ब्लास्ट में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है साथ ही कई यात्री भी इसमें चोटिल हो गए है. घायल महिला के मुताबिक वह छठ करने के लिए दरभंगा जा रही थी तभी ऊपरी सीट पर रखे बैग में ब्लास्ट हो गया और पूरे बोगी में धुआं फैल गया. 

बाप बेटा गिरफ्तार

Advertisment

ट्रेन में ब्लास्ट होने से सभी यात्रियों के बीच से भगदड़ मच गई. यात्रियों ने तुरन्त ट्रेन की चेन खींचकर ट्रेन रुकवाई और जलते हुए बैग को ट्रैक पर फेक दिया. ब्लास्ट की सुचना तुरंत ही रेलवे पुलिस को दी गई. पुलिस ने ब्लास्ट के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार दोनों लोग की पहचान बाप-बेटे के रूप में की गई है. यह दोनों मधुबनी जिला के रहने वाले है और गुड़गांव से पटाखा बनाने का सामान लेकर वापस लौट रहे थे जिसमें अचानक से आग लग गई.

बम ब्लास्ट नहीं

डीआरएम के मुताबिक ट्रेन में बम ब्लास्ट जैसी कोई घटना नहीं हुई है बल्कि पटाखा बनाने वाले गन पाउडर में आग लग गई है. आरपीएफ और ट्रेन में सवार यात्रियों की मदद से हालात पर काबू पा लिया गया है.

ब्लास्ट होने की वजह से ट्रेन 20 मिनट तक आउटर सिग्नल पर खड़ी रही. हालात पर काबू पाए जाने के बाद ट्रेन को समस्तीपुर स्टेशन पर लगाया गया.

 

Bihar Samastipur railway jaynagarbhagalpurintercity trainblast