School Closed: मॉनसून के इंतजार में एक बार फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां, पटना DM ने दिया आदेश

School Closed: मौसम विभाग की चेतावनी और मौसम की मार को देखते हुए पटना डीएम शीर्षत कपल अशोक ने स्कूलों को एक बार फिर बंद किया है. पटना डीएम ने 19 जून तक स्कूलों को बंद किया है.

New Update
पटना में गर्मी के कारण स्कूल बंद

पटना में गर्मी के कारण स्कूल बंद

राज्य में भीषण लू और गर्मी के चलते एक बार फिर से स्कूलों को बंद किया गया है. पटना जिला प्रशासन(Patna DM order) ने 19 जून तक प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है. सोमवार को भीषण गर्मी से तापमान कई जगहों पर 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. मौसम विभाग ने भी भविष्यवाणी की थी कि दो दिनों तक राज्य में लू की स्थिति बनी रहेगी. पटना में भी लू को लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया था.

Advertisment

विभाग की चेतावनी और मौसम की मार को देखते हुए पटना डीएम शीर्षत कपल अशोक ने स्कूलों को एक बार फिर बंद किया है. पटना डीएम ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर गर्मी का प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है. इसके चलते आठवीं कक्षा तक स्कूल में पढ़ाई 19 जून तक बंद रहेगी. हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज चलाने पर छूट दी गई है. यह छुट्टी शिक्षकों और स्कूल के कर्मचारियों के लिए नहीं जारी की गई है, उनके लिए स्कूल खुले रहेंगे.

इधर राजधानी पटना में कुछ प्राइवेट स्कूलों में भीषण गर्मी के कारण गर्मी छुट्टी को भी आगे बढ़ाया गया है. कई स्कूलों में 22 जून तक गर्मी की छुट्टी घोषित हुई है.

मौसम विभाग ने 19 जून के बाद गर्मी में राहत मिलने की उम्मीद जताई है. विभाग के अनुसार 20 जून से बिहार में मानसून की एंट्री हो सकती है, जिससे राज्य में बारिश होगी और गर्मी से निजात मिलेगी.

Patna DM order for school Heatwave in Patna Patna School Closed School Closed