छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सात नक्सली ढेर, DRG और STF चला रही सर्च अभियान, AK-47 भी बरामद

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) और विशेष कार्य बल (STF) टीम की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गये है. मारे गए नक्सलियों में दो महिला भी शामिल है.

New Update
छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सात नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सात नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर (Chhattisgarh Maharashtra border) पर नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) और विशेष कार्य बल (STF) टीम (DRG and STF) की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सात नक्सली मारे (Seven Naxalites killed) गये है. मारे गए नक्सलियों में दो महिला भी शामिल है. घटनास्थल से AK-47 समेत भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया हैं. पिछले 15 दिनों में नक्सलियों के खिलाफ यह दूसरा बड़ा अभियान है.

Advertisment

छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ के टेकमेटा इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना पुलिस को मिली थी. इसी के आधार पर पुलिस ने सोमवार रात 29 अप्रैल को सर्च अभियान चलाना शुरू किया. मंगलवार की सुबह अबूझमाड़ इलाके में टीम के पहुंचने पर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में DRG और STF ने भी फायरिंग की, जिसमें नक्सली मारे गये.

इससे पहेल 16 अप्रैल को भी कांकेर जिले में सुरक्षाबलों के साथ नक्सलियों की हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे. पुलिस के अनुसार, बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 88 नक्सली मारे गए हैं.

Seven Naxalites killed DRG and STF Chhattisgarh Maharashtra border