अयोध्या राम मंदिर परिसर में चली गोली, सुरक्षा में तैनात SSF जवान की मौत

राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात 25 साल के SSF जवान शत्रुघ्न की गोली लगने से मौत हुई. अयोध्या मंदिर के परिसर में जवान की मौत के बाद हड़कंप मच गया. आईजी और एसएसपी मौके पर जांच के लिए पहुंचे.

New Update
अयोध्या राम मंदिर में चली गोली

अयोध्या राम मंदिर में चली गोली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के राजगीर में स्थित नालंदा विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह में पहुंचे हैं. पीएम के इस आगमन पर सबकी निगाहें टिकी हुई है. पिछले साल भी पीएम मोदी ने एक बड़ा उद्घाटन उत्तर प्रदेश में किया था, जिसपर सबकी निगाहें टिक गई थी. पीएम मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन किया था, जिसकी आज भी हर तरफ गूंज होती है, लेकिन इसी मंदिर में आज गोली की गूंज सुनाई दी.

Advertisment

राम मंदिर के परिसर के अंदर आज एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई. राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात 25 साल के SSF जवान शत्रुघ्न की गोली लगने से मौत हुई. यह घटना सुबह 5:25 पर परिसर में हुई. सुबह मंदिर परिसर में गोली चलने की आवाज सुनकर साथी सुरक्षाकर्मी दौड़कर मौके पर पहुंचे, जहां शत्रुघ्न खून से लटपट था. आनन-फानन में शत्रुघ्न को अस्पताल ले जाया गया, जहां से जवान को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया. लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

2019 में किया था SSF ज्वाइन 

अयोध्या मंदिर के परिसर में जवान की मौत के बाद हड़कंप मच गया. आईजी और एसएसपी मौके पर जांच के लिए पहुंचे. फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की. शुरुआती जांच में जवान की मौत को आत्महत्या मान जा रहा है. जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, रिपोर्ट आने के बाद ही असल वजह मालूम चल पाएगी. 

Advertisment

शत्रुघ्न अंबेडकर नगर थाना के सम्मनपुर गांव का रहने वाला था, उसने 2019 में SSF ज्वाइन किया था. 

बता दें कि 3 महीने पहले भी राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात एक जवान को गोली लगी थी. जवान को यह गोली गलती से लग गई थी. दरअसल मंदिर सुरक्षा में तैनात जवान बंदूक को साफ कर रहा था, तभी अचानक ट्रिगर दबा और गोली चल गई. गोली जवान के सीने से आर-पार हो गई थी. हालांकि इस घटना में जवान की जान बच गई थी. 

इसी तरह बीते साल भी राम जन्मभूमि परिसर में रेड जोन की सुरक्षा में तैनात पीएसी जवान की गोली लगने से मौत हो गई थी.

Uttar Pradesh News Ayodhya Ram Mandir News PM Modi News SSF personnel died in Ram Mandir