बिहार में बाढ़ से हालात गंभीर, सीएम नितीश कुमार ने किया हवाई सर्वेक्षण

10 दिनों के बाद आज एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने निकले. मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर से एरियल सर्वे करने निकले.

New Update
बाढ़ से हालात गंभीर

बाढ़ से हालात गंभीर

बिहार के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है. राज्य में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने इन दोनों अधिकारियों के साथ-साथ नेता-मंत्री भी नजर आ रहे हैं. पूर्णिया सांसद पप्पू यादवने बाढ़ पीड़ितों को पैसे बांटे तो इधर चिराग पासवान नाव से लोगों से मिलने पहुंचे, इस कड़ी में सीएम नीतीश कुमार भी तत्पर है. आज एक बार फिर वह बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने निकले. मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर से एरियल सर्वे करने निकले. माना जा रहा है कि आज शाम सीएम बाढ़ स्थिति को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं.

मालूम हो कि पड़ोसी देश नेपाल में भारी बारिश के बाद कई नदियां उफान पर है. नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद कई जिलों में तटबंधों के टूटने की भी समस्या सामने आई है, जिससे बाढ़ का पानी तेजी से 16 जिलों में फैल चुका है. हालांकि इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य चल रहे हैं, मगर यह सब नाकाफी साबित हो रहा है.

10 दिन पहले भी सीएम बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करने निकले थे और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए थे. सीएम ने अधिकारियों को कहा था कि जल संसाधन विभाग पूरी तरह से मुस्तैद रहे और तमाम चीजों की मॉनिटरिंग लगातार होती रहे. निचले इलाकों में जहां पानी बढ़ रहा है वहां संभावित परिस्थितियों पर पूरी नजर रखी जाए. सीएम ने जिलाधिकारियों को लगातार निगरानी करने का भी निर्देश दिया था और वरीय पदाधिकारियों को कैंप करते रहने के निर्देश दिए थे.

Bihar NEWS CM Nitish Kumar's aerial survey bihar flood news