ट्रैफिक विभाग की अजीब करतूत; पटना में खड़ी जज की कार का गया में कटा जुर्माना

पटना सिविल कोर्ट की एडिशनल जिला जज सारिका बालिया के कार का हेलमेट न पहनने के कारण 1 हजार रुपए चलान कट गया. चलान गया जिला के सिविल लाइंस इलाके में कटा है.

New Update
जज की कार का गया में चलान

जज की कार का गया में चलान

पटना के ट्रैफिक पुलिस का अजीब कारनामा देखने मिला है. जहां पटना में खड़ी गाड़ी का गया में चालान कट गया है, वह भी जिला जज का. दरअसल पटना सिविल कोर्ट की एडिशनल जिला जज सारिका बालिया के कार का हेलमेट न पहनने के कारण 1 हजार रुपए चलान कट गया. चलान गया जिला के सिविल लाइंस इलाके में कटा है. इस बात की जानकारी जज को तब हुई, जब उन्होंने कार के पॉल्यूशन सर्टिफिकेट का रिनुअल कराने की कोशिश की. लेकिन इस दौरान उन्हें जानकारी मिली कि हेलमेट नहीं पहनने के कारण उनके कार का रजिस्ट्रेशन नंबर पर 1 हजार का चलान काटा हुआ है. और बिना चलान जमा किए  सर्टिफिकेट रिनुअल नहीं हो सकता.

इस घटना से जज सारिका को बड़ा आश्चर्य हुआ. तब उन्हें इसका शक हुआ कि गया जिले में उनके कार का रजिस्ट्रेशन नंबर कोई बाइक में हो रहा है गया में किसी व्यक्ति ने बिना हेलमेट के बाइक चलाई और चलान कट कर जज के नंबर पर पहुंच गया. घटना के बाद जज सारिका बालिया ने गया जिले के एसएसपी को इस बात की जानकारी दी. साथ ही डीटीओ और अन्य पदाधिकारी को भी सूचित कर कार्रवाई करने की अपील की. हालांकि अभी तक चालान को रद्द नहीं किया जा सका है.

जज सारिका ने 29 अगस्त को एसएसपी और डीटीओ को पत्र लिखकर बताया कि 2024 के जनवरी से लेकर वह अब तक गया जिला नहीं गई है और कार में हेलमेट का चलान काटना एक आश्चर्यजनक बात है. इस पर उन्होंने शक जताया कि कार रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल बाइक में हो रहा है.

Fine imposed on parked car gaya news patna traiifc police patna news