सुप्रीम कोर्ट ने माना नीट पेपर लीक हुआ, लेकिन पेपर लीक का दायरा कितना यह साफ़ नहीं

नीट यूजी पेपर लीक मामले में यह सामने आया था कि परीक्षा के काफी पहले ही पेपर लीक हो गया था. लेकिन कितनी देर पहले पेपर लीक हुआ यह साफ नहीं हुआ है. इसके साथ ही पेपर लीक का पैमाना कितना था, यह भी साफ नहीं हुआ है.

New Update
NEET UG पेपर लीक पर सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने माना नीट पेपर लीक हुआ

नीट यूजी पेपर लीक मामले में मंगलवार को भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. 8 जुलाई से शुरू हुई इस सुनवाई में कई खुलासे हर दिन हो रहे हैं. जिसमें सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने 40 याचिकाओं पर सुनवाई की थी. इसमें भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे. जिसमें यह सामने आया था कि परीक्षा के काफी पहले ही पेपर लीक हो गया था. लेकिन कितनी देर पहले पेपर लीक हुआ यह साफ नहीं हुआ है. इसके साथ ही पेपर लीक का पैमाना कितना था, यह भी साफ नहीं हुआ है.

नीट यूजी के पेपर के साथ भी छेड़छाड़ हुई है, यह भी साफ हो गया है. दरअसल सील बंद एक पार्सल में एक कागज बदल दिया गया था. इस बदलाव के बाद भी केंद्र अधीधक्ष और कोऑर्डिनेटर ने पैकेज पर हस्ताक्षर किए हैं. जिससे उनके भी इसमें शामिल होने की बात निकल रही है. 

सुनवाई के दौरान सीजेआई ने पूछा कि पेपर लीक होकर लोगों तक कैसे पहुंचा? जिसपर सोलिसिटर जनरल ने जवाब दिया कि झारखंड के हजारीबाग के ओएसिस स्कूल का इसके लिए इस्तेमाल किया गया था. 

नीट पेपर लीक मामले में देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड, जस्टिस बी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ सुनवाई कर रही है. अब तक की सुनवाई में पीठ द्वारा परीक्षा को रद्द करने के लिए विचार नहीं किया गया है. लंच के बाद एक बार फिर से 2:00 बजे से सुनवाई शुरू हुई है.

NEET exam scam NEET Paper Leak NEET Exam 2024 Supreme court on NEET UG paper leak