दूसरे चरण के शिक्षकों को 13 जनवरी को गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र मिलेगा

पटना के गांधी मैदान में 13 जनवरी को 25,000 स्कूलों के अध्यापकों को बिहार सीएम नीतीश कुमार नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. 75,000 शिक्षकों को पोस्टिंग वाले जिले में ही नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

New Update
13 जनवरी को मिलेगा नियुक्ति पत्र

13 जनवरी को मिलेगा नियुक्ति पत्र

बिहार लोक सेवा आयोग के दूसरे चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा में चयनित हुए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे जाने की तारीखों का ऐलान हो गया है. पहले चरण की तरह ही दूसरे चरण में भी बड़े स्तर पर राज्य में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा.

Advertisment

पटना के गांधी मैदान में 25,000 स्कूलों के अध्यापकों को बिहार सीएम नीतीश कुमार 13 जनवरी को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा उनके कैबिनेट के सहयोगी मंत्री 500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. 

शिक्षक भर्ती परीक्षा के पहले चरण में 2 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में बड़े स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. जिसमें 25,000 चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा गया था. 

केके पाठक ने लिखा पत्र

Advertisment

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बुधवार को 13 तारीख को प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी साझा की है. जानकारी के मुताबिक शाम 3:00 बजे से नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन होगा. कार्यक्रम का संबोधन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. कार्यक्रम के लिए अपर मुख्य सचिव की तरफ से राज्य के सभी जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर तैयारी करने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं.

केके पाठक का पत्र
केके पाठक का पत्र

 

पत्र में कार्यक्रम की जानकारी

75 हजार शिक्षकों को जिले में ही पत्र

पहले नियुक्ति कार्यक्रम की तरह ही दूसरे नियुक्ति कार्यक्रम में भी कई जिलों से बसों के जरिए चयनित शिक्षकों को गांधी मैदान लाया जाएगा. बचे हुए 75,000 शिक्षकों को पोस्टिंग वाले जिले में ही नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे. जिन जिलों में समारोह का आयोजन होगा वहां प्रभारी मंत्री शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे.

गांधी मैदान के आसपास ट्रैफिक का इंतजाम के लिए भी जिला प्रशासन को सूचित किया गया है. सभी जिले से बसों को 12:00 बजे तक गांधी मैदान पहुंचना होगा. 

नियुक्ति पत्र कार्यक्रम में पटना प्रमंडल से 8500, मगध प्रमंडल से 2800, तिरहुत प्रमंडल से 5500, सारण प्रमंडल से 3000, मुंगेर प्रमंडल से 2800 विद्यालय के अध्यापकों को 640 बसों से पटना लाया जाएगा. 

दूसरे चरण में चयनित सभी शिक्षकों के कागजों की काउंसलिंग कराई जा रही है. इसे हर हाल में 8 जनवरी तक पूरा करने के लिए कहा गया है.

nitishkumar gandhimaidan BPSCTRE2.0 Bihar