बिहार उपचुनाव के बीच बदला तेजस्वी यादव का यात्रा कार्यक्रम, अब 17 अक्टूबर को खत्म होगी यात्रा

तेजस्वी यादव की कार्यकर्ता संवाद यात्रा 26 अक्टूबर तक चलनी थी, मगर इसमें अब बदलाव किया गया है. अब राजद‌ नेता की यात्रा 17 अक्टूबर को ही खत्म हो जाएगी.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
तेजस्वी यादव यात्रा कार्यक्रम

तेजस्वी यादव यात्रा कार्यक्रम

मंगलवार को चुनाव आयोग ने बिहार के उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया. चुनाव आयोग के ऐलान के बाद ही राज्य में राजनीतिक पार्टियां अधिक सक्रिय नजर आ रही हैं. एक तरफ जहां जन सुराज पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा शुरू कर दी है, तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के नेता प्रतिपक्ष ने भी अपने कार्यक्रमों में बदलाव किया है. तेजस्वी यादव आज कार्यकर्ता संवाद यात्रा के तहत बांका पहुंचे हैं. पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार तेजस्वी यादव की यह यात्रा 26 अक्टूबर तक चलनी थी, मगर इसमें अब बदलाव किया गया है. अब राजद‌ नेता की यह यात्रा 17 अक्टूबर को ही खत्म हो जाएगी. यानी तेजस्वी यादव की यह यात्रा महज एक दिन में ही खत्म हो जाएगी. उनके इस यात्रा में बदलाव की वजह बिहार विधानसभा उपचुनाव बताया जा रहा है.

कहा जा रहा है कि 17 अक्टूबर के बाद से तेजस्वी यादव उपचुनाव की तैयारी में जुट जाएंगे. दरअसल बिहार की चार सीट रामगढ़, तरारी, इमामगंज और बेलागंज में 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं. मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी. इसके लिए राजद भी अपनी तैयारी में जुट रही है. राजद ने अब तक इन चारों सीटों में से किसी पर भी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. चुनाव की तारीखों के बाद अब इन सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा के साथ चुनावी तैयारी भी तेज होने वाली है. उपचुनाव में एक महीने से भी काम का समय बचा है, ऐसे में तेजस्वी यादव किसी भी कीमत पर इसे हल्के में नहीं लेना चाहते हैं. जिस कारण उन्होंने यात्रा को पहले खत्म कर उपचुनाव की कमान हाथों में लेने का फैसला किया है.

tejashwi yadav news Bihar by election Karyakarta Samwad Yatra Phase 2