मिथिलांचल विकास को लेकर तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, जानें क्या है मास्टर प्लान

तेजस्वी यादव ने मिथिलांचल विकास प्राधिकरण के गठन का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि मिथिलांचल में मछली, मखाना और पान है. यहां कई तरह के फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जा सकते हैं.

New Update
मिथिलांचल विकास का ऐलान

मिथिलांचल विकास का ऐलान

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इन दिनों कार्यकर्ता संवाद यात्रा पर हैं. तेजस्वी यादव ने इस यात्रा को कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत और मंथन का नाम दिया था. मगर धीरे-धीरे यह चुनावी वादा यात्रा साबित हो रहा है. राजद नेता ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद 200 यूनिट बिजली मुफ्त करने का ऐलान किया था और अब मिथिलांचल वासियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. तेजस्वी यादव ने मिथिलांचल विकास प्राधिकरण (मिथिलांचल डेवलपमेंट अथॉरिटी) के गठन का ऐलान किया है.

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि हम लोग जो कहते हैं वही करते हैं. मिथिलांचल में मछली, मखाना और पान है. यहां कई तरह के फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जा सकते हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगर 2025 विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी जीत जाती है, तो वह मिथिलांचल डेवलपमेंट अथॉरिटी का गठन करेंगे. जिससे पूरे इलाके का कायाकल्प हो जाएगा. एनडीए सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार 20 सालों से है. मगर सत्ता के स्वार्थी लोगों ने मिथिला के लिए कोई विशेष काम नहीं किया. मगर हमारी सरकार चौमुखी विकास के लिए काम करेगी, जो गेम चेंजर साबित होगा.

संवाद यात्रा करने के लिए तेजस्वी यादव बीते दिन मिथिला पहुंचे थे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से भी बातचीत की. पत्रकारों से बात करने के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने दिल्ली सीएम के जमानत फैसले का स्वागत किया. सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा विपक्षी नेताओं को फसाने के लिए सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी साजिश के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

Aabhar Yatra of Tejashwi Yadav tejashwi yadav news Mithilanchal development authority