पापुआ न्यू गिनी में भयानक हादसा, भूकंप के कारण हुए लैंडस्लाइड में 100 लोगों की मौत की आशंका

पापुआ न्यू गिनी में पहले लोगों ने 5.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए, इसके बाद यहां भयंकर लैंडस्लाइड हुआ. लैंडस्लाइड में 100 लोगों के मरने की आशंका है.

New Update
पापुआ न्यू गिनी में लैंडस्लाइड

पापुआ न्यू गिनी में लैंडस्लाइड

पापुआ न्यू गिनी में लोगों को भयंकर तबाही का सामना करना पड़ा है. पापुआ न्यू गिनी में पहले लोगों ने 5.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए, इसके बाद यहां भयंकर लैंडस्लाइड हुआ. लैंडस्लाइड में 100 लोगों के मरने की आशंका है.

Advertisment

पापुआ न्यू गिनी के काओकलाम गांव में लैंड स्लाइड में मलबे के अंदर 100 लोगों के दबे होने की आशंका बताई जा रही है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार लैंडस्लाइड पापुआ न्यू गिनी की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी से लगभग 600 किलोमीटर दूर एंगा गांव में सुबह करीब 3:00 बजे हुआ. सुबह सभी लोग नींद में सो रहे थे तभी घटना हुई और कई लोग इसकी चपेट में आ गए. घटना के बाद लोगों ने बताया कि मरने वालों की संख्या का अनुमान 100 से ज्यादा है. हालांकि अभी मरने वालों की संख्या का आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है.

सोशल मीडिया पर लैंडस्लाइड का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग बड़ी से चट्टानों पर चढ़कर मलबो और पेड़ों के नीचे से शवों को निकाल रहे हैं. गांव वालों ने मिलकर कई शवों को बरामद किया है. फिलहाल इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

काओकलाम गांव पहाड़ी के ढलान पर बसा एक गांव है. पहाड़ के खिसकने से लोग मिट्टी के नीचे और पेड़ों के नीचे दब गए. लैंडस्लाइड की वजह से पोरगेरा शहर तक जाने वाली मुख्य सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई है. सड़क क्षतिग्रस्त होने की वजह से लोग जरूरी सामान लेने नहीं जा पा रहे हैं. साथ ही राहत कार्य में भी परेशानी हो रही है.

International news Papua New Guinea news Landslide in Papua New Guinea earthquake in Papua New Guinea