रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में 23 फरवरी को भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा टेस्ट मैच

इंग्लैंड क्रिकेट टीम फरवरी के महीने में भारत दौरे पर आने वाली है. इस दौरान भारत-इंग्लैंड टीम के बीच में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. एक टेस्ट मैच की मेजबानी रांची के स्टेडियम को भी मिली है.

New Update
JSCA में भारत-इंग्लैंड का मैच

JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड का मैच

झारखंड में इन दिनों खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरियों का तांता लगा हुआ है. बीते दिन महिला हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन रांची के स्टेडियम में कराया गया था. उसके बाद कई आयोजन खेल से संबंधित रांची में हो रहे हैं. इन दिनों भी रांची में FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर का आयोजन हो रहा है, जिसमें भाग लेने के लिए जर्मनी, जापान, चिल्ली और चेक गणराज्य की खिलाड़ी भारत आ चुकी हैं.

Advertisment

एक और खुशखबरी खेल प्रेमियों के लिए इस नए साल में निकल कर आ रही है. झारखंड के क्रिकेट प्रेमी जल्द ही स्टेडियम में बैठकर अंतरराष्ट्रीय मैच का आनंद ले सकेंगे. इंग्लैंड क्रिकेट टीम फरवरी के महीने में भारत दौरे पर आने वाली है. इस दौरान भारत-इंग्लैंड टीम के बीच में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. इस पांच टेस्ट मैच में से एक टेस्ट मैच की मेजबानी रांची को मिली है.

रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में 23 फरवरी से 27 फरवरी के बीच में इंडिया और इंग्लैंड के बीच में टेस्ट मैच खेला जाएगा. फरवरी में रांची के जेएससीए(JSCA) स्टेडियम में प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट दोनों टीमों के बीच रांची में देखने मिलेगा. बीते साल ही बीसीसीआई ने जुलाई महीने में इस बात की घोषणा कर दी थी.

भारत और इंग्लैंड के बीच में बीते दिन ही वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ंत हुई थी. जहां पर भारत ने इंग्लैंड को आसानी से पटखनी दी थी. इसलिए माना जा रहा है कि इंग्लैंड इस मैच में अपने उस चोट को भुलाने के लिए बेताब रहेगा.

Advertisment

जेएससीए(JSCA) स्टेडियम में भारत में अब तक दो टेस्ट मैच खेले गए हैं. पहला टेस्ट मैच  2017 में आयोजित किया गया था, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला था. यह मैच ड्रॉ हो गया था.

दूसरा टेस्ट मैच 2019 में आयोजित हुआ था, जिसमें भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी. अब तक के मैच के रिकॉर्ड को देखकर यह समझा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह स्टेडियम एक लकी स्टेडियम है.

पांच मैच के टेस्ट सीरीज में पहला मैच हैदराबाद में 25 से 29 जनवरी को खेला जाएगा. विगाज के स्टेडियम में दूसरा मैच 2 फरवरी से 6 फरवरी तक होगा, तीसरा मैच 15 से 24 फरवरी तक राजकोट में खेला जाएगा, चौथा टेस्ट मैच 27 फरवरी तक रांची में खेला जाएगा और पांचवा टेस्ट मैच 7 से 11 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाना तय है. इस हाई वोल्टेज मैच का इंतजार है झारखंड के साथ देशवासियों को भी है.

ranchi jharkhand JSCAstadium indiavsengland testseriesmatch