Thane Boiler Blast: ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 4 मजदूरों की मौत

Thane Boiler Blast: महाराष्ट्र के ठाणे में डोंबिवली में एक केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है. बॉयलर फटने से 50 लोगों घायल बताए जा रहे हैं.

New Update
ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट

ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट

महाराष्ट्र के ठाणे से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. महाराष्ट्र के ठाणे में डोंबिवली में एक केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है. वही बॉयलर फटने से 50 लोगों घायल बताए जा रहे हैं.

Advertisment

खबरों के मुताबिक फैक्ट्री में एक के बाद एक लगातार तीन धमाके हुए हैं, जो बहुत जोरदार थे. ब्लास्ट की आवाज इतनी तेज थी कि लगभग 3 किलोमीटर दूर से इसकी आवाज सुनाई दे रही थी. इस भीषण ब्लास्ट से आसपास के इमारत के कांच में दरार भी आग गई. साथ ही आसपास के कई घरों हो ब्लास्ट की वजह से नुकसान भी हुआ है.

महाराष्ट्र डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने डोंबिवली घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा ”डोंबिवली की केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है. इस घटना में आठ लोगों को निलंबित किया गया है. घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है. कई एंबुलेंस को तैयार रखा गया है.” डिप्टी सीएम ने आगे लिखा कि उन्होंने कलेक्टर से इस बारे में चर्चा की है वह 10 मिनट के अंदर वहां पहुंच रहे हैं. एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है.

घटनास्थल पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे पहुंचे, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घायलों का इलाज चल रहा है. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अगले 6 महीने में केमिकल फैक्ट्री को रहवासी इलाकों से बाहर शिफ्ट किया जाएगा.

Thane Boiler Blast Thane Blast Thane Chemical Factory Blast