हरियाणा चुनाव में होगा दंगल, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को टिकट दे सकती है कांग्रेस

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. फ़िलहाल कांग्रेस की ओर से इस पर टिप्पणी नहीं की गई है. मगर आज राहुल गांधी से दोनों की मुलाकात ने इसपर हवा दी है.

New Update
विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया

हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस बार दंगल होने की उम्मीद है. दरअसल पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतार सकती है. इन चर्चाओं के बीच आज दोनों पहलवानों ने राहुल गांधी से भी मुलाकात की. दोनों के चुनाव लड़ने के संकेत राहुल गांधी से मुलाकात के बाद और बढ़ गए हैं.

इधर विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट ने कह दिया कि विनेश और बजरंग कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए दिल्ली गए हैं. दोनों कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. फ़िलहाल कांग्रेस की ओर से इस पर टिप्पणी नहीं की गई है. मगर सूत्रों के मुताबिक विनेश को तीन और बजरंग को दो सीटों से चुनाव लड़ने का ऑप्शन मिल चुका है. जिसमें विनेश फोगाट को जींद के जुलाना और बजरंग पूनिया को झज्जर के बदली से चुनाव लड़ने का ऑफर मिला है.

इधर मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा था कि चुनाव लड़ने का पूरा फैसला विनेश फोगाट का ही होगा. बुधवार को इस पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. आज राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दोनों पहलवान केसी वेणुगोपाल से भी मिलने पहुंचे थे, जहां काफी देर तक इन तीनों के बीच बातचीत हुई.

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया स्पोर्ट्स कोटा से सरकारी नौकरियों में है. चुनाव लड़ने से पहले उन्हें अपनी नौकरी से इस्तीफा देना होगा. माना जा रहा है कि आज ही वह अपने नौकरियों से इस्तीफा दे सकते है.

गौरतलब है कि विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने बीते साल कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लंबा आंदोलन किया था. अपने आंदोलन में यह सभी पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए थे और भाजपा सांसद के ऊपर महिला पहलवानों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इस आंदोलन के दौरान भाजपा के खिलाफ पहलवानों की नाराजगी जाहिर हुई थी. हालांकि बाद में गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन देकर खिलाड़ियों से आंदोलन खत्म करवा दिया था. फिलहाल यह मामला दिल्ली की अदालत में चल रहा है.

Vinesh Phogat mews Haryana Big Breaking Rahul Gandhi News Haryana election