25 मई को झारखंड में बस से लेकर पार्क करने तक कोई शुल्क नहीं, लेकिन करना होगा ये काम

रांची नगर निगम की तरफ से 25 मई को चुनाव में मतदान करने वाले शहरवासियों के लिए कई तरह की नि:शुल्क सुविधाओं को लाया गया. रांची के पार्कों और बसों में लोगों को निः शुल्क जाने दिया जाएगा.

New Update
झारखंड में फ्री बस

झारखंड में फ्री बस

लोकसभा चुनाव 2024 की शुरुआत देशभर में 19 अप्रैल से शुरू हो गई थी. सात चरणों का यह चुनाव झारखंड में चौथे चरण में शुरू होने जा रहा है. 13 मई को झारखंड के चार लोकसभा सीटों में वोटिंग होगी. इसके बाद 25 मई को भी झारखंड में छठे चरण के दिन चार सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 25 मई को धनबाद, गिरिडीह, जमशेदपुर और रांची में वोटिंग होगी. रांची में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए रांची नगर निगम ने वोटरों को जगाने के लिए मतदान अभियान चलाया है.

Advertisment

रांची नगर निगम की तरफ से 25 मई को चुनाव में मतदान करने वाले शहरवासियों के लिए कई तरह की नि:शुल्क सुविधाओं को लाया गया. रांची में मतदान के बाद उंगली पर लगे स्याही वाले निशान को दिखाने पर 25 मई को निगम के सभी क्षेत्र में बंदोबस्त पड़ाव स्थल पर वाहनों को रखने की नि:शुल्क सुविधा दी जाएगी. इसके साथ ही कई पार्क में एंट्री को भी फ्री किया गया है. सिटी बस की यात्रा को भी 25 मई के दिन फ्री किया गया है.

रांची निगम की तरफ से बताया गया कि पार्क में मतदान करने वाले शहरवासी के साथ आए नाबालिक बच्चों को भी फ्री एंट्री मिलेगी.

बता दें कि सोमवार को झारखंड के सिंहभूम, खूंटी, लोहरदगा और पलामू में वोटिंग होगी. वोटिंग के पहले झारखंड में मौसम ने करवट बदल ली है. इससे संभावना है कि इन चारों लोकसभा सीट पर मतदान मे लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे.

Jharkhand Loksabha Election 2024 25 May free bus in jharkhand Jharkhand first phase voting Ranchi loksabha election