कांग्रेस के लिए पप्पू यादव की ये हैं मांग, लालू यादव से लगा रहे गुहार

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने फिर से राजद सुप्रीमो से पूर्णिया सीट के लिए गुहार लगाई है. पप्पू यादव ने कहा कि लालू जी से पुनः आग्रह है कि वह गठबंधन हित में पूर्णिया सीट पर पुनर्विचार करें, कांग्रेस के लिए छोड़ दें.

New Update
कांग्रेस के लिए पप्पू यादव

पप्पू यादव की लालू यादव से मांग

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो गया, कांग्रेस ने 9 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की तो वहीं राजद 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन एक सीट पर अब भी पेंच फंसा हुआ है, यह सीट फिलहाल राजद के खाते में है. मगर कांग्रेस के नेता इसकी मांग कर रहे हैं.

Advertisment

बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट पर कांग्रेस और राजद के बीच में बात नहीं बन रही है. पूर्व सांसद पप्पू यादव लगातार लोकसभा चुनाव से पहले लालू यादव से विनती और गुहार लगा रहे हैं. पप्पू यादव चाहते हैं कि राजद अपनी उम्मीदवारी पूर्णिया लोकसभा सीट से वापस ले ले. पूर्णिया सीट के लिए पप्पू यादव ने अकेले मोर्चा खोला हुआ है.

पूर्णिया के लिए पप्पू यादव अब कांग्रेस से भी मुंह मोड़ते हुए नजर आ रहे हैं. महागठबंधन की मीटिंग में भी पप्पू यादव शामिल होने के लिए नहीं पहुंचे. लेकिन वह कांग्रेस के सिंबल पर ही चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं. पप्पू यादव ने कुछ दिनों पहले ही ऐलान किया था कि वह पूर्णिया सीट पर ही चुनाव लड़ेंगे और इसके लिए दो अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. लेकिन अब उन्होंने नई तारीख का ऐलान किया है.

पूर्णिया सीट पर दूसरे चरण में चुनाव

Advertisment

नई तारीख के साथ पप्पू यादव ने एक बार फिर से राजद सुप्रीमो से पूर्णिया सीट से उम्मीदवारी वापस लेने का आग्रह किया है. पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा है- देश भर में फैले पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के साथी मेरे जन नामांकन में शामिल होना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए पूर्णिया की महान जनता द्वारा प्रस्तावित नामांकन तिथि 2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल हो गया है. आप सब इसमें शामिल हो, आशीष दें.

बिहार में I.N.D.I.A गठबंधन के बड़े भाई राज़द के प्रमुख आदरणीय लालू जी से पुनः आग्रह है, कि वह गठबंधन हित में पूर्णिया सीट पर पुनर्विचार करें, कांग्रेस के लिए छोड़ दें.

पूर्णिया में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पप्पू यादव ने कहा कि वह कोई थाली के बैंगन नहीं है जो इधर से उधर हो जाएंगे. कभी उन्हें मधेपुरा, तो कभी सुपौल से चुनाव लड़ने के लिए कहा जाता है, लेकिन वह पूर्णिया सीट छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे.

दरअसल सीट बंटवारे के तहत पूर्णिया राजद के खाते में गई है जहां से पप्पू यादव चुनाव लड़ना चाहते थे. मगर राजद ने रुपौली विधायक बीमा भारती को उम्मीदवारी सौंप दी. बीमा भारती एक-दो दिन में इस सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगी. इस पूरे मामले बीमा भारती ने कहा कि पप्पू यादव उनके गार्जियन की तरह है.

दूसरे चरण में पूर्णिया सीट पर चुनाव होने वाले हैं, 4 अप्रैल तक पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है और 26 अप्रैल को पूर्णिया में वोटिंग होनी है. महागठबंधन के अंदर ही चल रही यह लड़ाई पार्टी के लिए सर दर्द बनी हुई है. ऐसे में किस पार्टी को पूर्णिया सीट का लाभ मिलेगा.

Bihar loksabha election 2024 Purnia seat to bima bharti Pappu Yadav's demand lalu yadav vs pappu yadav