राम की नगरी में चोरों का बोलबाला, 50 लाख की फैंसी लाइटें चोरी, पुलिस ने दी सफ़ाई

खबर आई है कि अयोध्या नगरी में रामपथ और भक्तिपथ पर लगी 50 लाख रूपयों की लाइट को चोरी कर लिया गया है. इसमें 3600 बंबू लाइट और 96 प्रोजेक्टर लाइट शामिल है.

New Update
राम की नगरी में चोरी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बड़े ही धूमधाम से राम मंदिर का उद्घाटन हुआ था. इस राम मंदिर के रास्ते में कई सजावटी लाइटें, प्रोजेक्टर लाइटें इत्यादि लगाई गई हैं. खबर आई है कि अयोध्या नगरी में रामपथ और भक्तिपथ पर लगी 50 लाख रूपयों की लाइट को चोरी कर लिया गया है. इसमें 3600 बंबू लाइट और 96 प्रोजेक्टर लाइट शामिल है.

रामपथ और भक्ति पथ पर दर्जनों सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. 24 घंटे पुलिसकर्मियों की भी यहां तैनाती रहती है, लेकिन इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच इस चोरी को कैसे अंजाम दिया गया यह सोचने वाली बात है. लाइट को लगाने वाली संस्था यश इंटरप्राइजेज के कर्मचारी शेखर शर्मा ने राम जन्मभूमि थाने में चोरी की एफआईआर दर्ज करवाई है. जिसमें उन्होंने बताया कि राम पथ के पेड़ों पर 6400 बंबू लाइट, भक्ति पथ पर 96 प्रोजेक्टर लाइटर लगाई गई थी. 19 अप्रैल तक सभी लगी हुई थी, 19 मई को फिर इसका निरीक्षण किया गया तो पाया गया 3600 लाइट और 96 कोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरी हो चुकी है.

रात में भी लोगों को दिन जैसी रोशनी देने के लिए हाईटेक लाइटों को लगाया गया था, लेकिन राम राज्य में भी चोरी की इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया गया. 

पुलिस ने बताया कि मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है. दोनों पथों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच के बाद चोरी का खुलासा होगा.

मालूम हो कि 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ था. इस बड़े मंदिर के उद्घाटन पर देश-विदेश की नजरें टिकी हुई थी. हालांकि यह मंदिर बनने के बाद कई बार विवादों में भी गिरा था. जिसमें सबसे पहले जून में मंदिर की छत से पानी टपकने की खबर आई थी. इसके बाद कई जगहों पर मंदिर के रास्ते में गड्ढे बनने का भी दावा किया गया. अयोध्या रेलवे स्टेशन पर जल जमाव की भी शिकायत मिली थी.

Ayodhya Ram Mandir News fancy lights stolen in Ayodhya