BPSC TRE 3 का आज आखिरी दिन, राज्य में 10 जिलों में दो पालियों में आयोजित

आज बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण का आखिरी दिन है. आखिरी दिन की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई है. जिसमें पहला पाली की शुरुआत हो चुकी है.

New Update
BPSC TRE 3 का आज आखिरी दिन

BPSC TRE 3 का आज आखिरी दिन

आज बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण का आखिरी दिन है. आखिरी दिन की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई है. जिसमें पहला पाली की शुरुआत हो चुकी है. सुबह 9:00 से 12:00 तक पहली पाली की परीक्षा होगी. इसके बाद दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित होगी. आखिरी दिन उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है, जिसके 22 हजार 373 पदों पर भर्ती निकली थी. इसके लिए 61,986 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. 

आज राज्यभर के 8 जिलों में पहली पाली की परीक्षा आयोजित की गई है. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा के लिए सिर्फ़ पटना और मुजफ्फरपुर में केंद्र बनाए गए है.

सोमवार को शिक्षा और अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के स्कूलों के कक्षा 11-12 के शिक्षकों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है. जिसमें सभी विषयों की परीक्षा ली जाएगी. दूसरी पाली में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के कक्षा 6 से 10 तक के शिक्षकों के लिए कंप्यूटर, संगीत, कला की परीक्षा होगी.

बीपीएससी टीआरई 3 का आयोजन दोबारा 19 से 22 जुलाई तक राज्य में आयोजित किया गया. इसके पहले मार्च में परीक्षा का आयोजन हुआ था, जिसका पेपर लीक हो गया था. बीपीएससी आयोग ने पेपर लीक के बाद परीक्षा रद्द कर दी थी.

Bihar NEWS bpsc teacher exam BPSC TRE 3.0 exam BPSC TRE 3