झारखंड मानसून सत्र का आज दूसरा दिन, हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही 12:30 बजे तक स्थगित

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. सोमवार को सदन की कार्रवाई सुबह 11:00 से शुरू हो गई, लेकिन सत्र हंगामेदार होने के कारण इसे दोपहर 12:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

New Update
झारखंड मानसून सत्र का आज दूसरा दिन

झारखंड मानसून सत्र का आज दूसरा दिन

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. सोमवार को सदन की कार्रवाई सुबह 11:00 से शुरू हो गई, लेकिन सत्र हंगामेदार होने के कारण इसे दोपहर 12:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. दरअसल सत्र की शुरुआत से पहले ही इसके हंगामेदार होने के पूरे आसार थे. विपक्ष लॉ एंड ऑर्डर, बांग्लादेशी घुसपैठ सहित कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में था. विपक्ष के हमलो के बीच सदन का सत्र हंगामे में तब्दील हो गया.

भाजपा विधायकों ने सत्र के दूसरे दिन बांग्लादेशी घुसपैठ और डेमोग्राफी चेंज के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन किया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी हाथ में तख्ती लिए प्रदर्शन करते हुए नजर आए. सदन में प्रश्नकाल शुरू होते हीभाजपा के विधायकों ने वेळ में जाकर पर्चा लहराया. पाकुड़ में हुई आदिवासी छात्रों की पिटाई को भी भाजपा ने मुद्दा बनाया. भाजपा नेता उमर बाउरी ने सरकार से पाकुड़ छात्रों की पिटाई पर जवाब मांगा.

 मामले पर नेहा शिल्पी तिर्की ने कहा कि भाजपा के लोग आदिवासी महिलाओं की मुस्लिम से शादी को मुद्दा बना रहे हैं. यह उनका अपमान है. भाजपा को इस पर माफी मांगनी चाहिए.

बता दे कि झारखंड विधानसभा का सत्र 26 जुलाई से शुरू हुआ है, जो 2 अगस्त तक चलेगा. इस सत्र में 29 जुलाई को अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा. जिस पर 30 जुलाई को चर्चा होगी.

Jharkhand monsoon assembly session jharkhand news