केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की मांग- बिहार सरकार भी हलाल सामान पर लगाए बैन

उत्तर प्रदेश की तरह ही बिहार में भी हलाल प्रोडक्ट्स पर रोक लगाने के लिए केन्द्रीय मंत्री और बेगूसराय सांसद ने नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने राज्य में हलाला प्रोडक्ट्स के जरिए आतंकी गतिविधि होने की बात कही है.

New Update
गिरिराज सिंह की केंद्र से मांग

गिरिराज सिंह की मांग: बिहार सरकार भी हलाला सामान पर लगाए बैन

केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री और बेगूसराय जिला के बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर बिहार में हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. 

केंद्रीय मंत्री ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश की तरह ही बिहार में भी हलाल प्रोडक्ट्स पर रोक लगाने और विध्वंशकारी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. पत्र में उन्होंने कहा है कि हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट के पीछे बहुत बड़ी आतंकी साजिश है जिस पर राज्य में रोक लगनी चाहिए.

गिरिराज सिंह का पत्र
गिरिराज सिंह का पत्र

पत्र में गिरिराज सिंह ने बताया है कि राज्य में कई खाने की चीज और जरूरी सामान जैसे तेल, नमकीन, ड्राई फ्रूट, मिठाई, कॉस्मेटिक, दवा और मेडिकल के सामानों के जरिए हलाल कारोबार किया जा रहा है. इस तरह के सामानों के मानक से संबंधित प्रमाण के लिए FSSAI जैसे मानक ही बने हैं. 

बीते दिनों उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट के उत्पादन, निर्माण, बिक्री और भंडारण पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी. पड़ोसी राज्य की तरह ही अब बेगूसराय सांसद ने बिहार में भी इसको बैन करने की मांग नीतीश कुमार के सामने रखी है. 

girirajsingh halalaproducts cabinetminister biharnews Bihar