विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया सियासी अखाड़े में उतरे, दोनों कांग्रेस में शामिल

दिल्ली में पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आज कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली. माना जा रहा है कि कांग्रेस इन दोनों को हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतार सकती है.

New Update
विनेश और बजरंग कांग्रेस में शामिल

विनेश और बजरंग कांग्रेस में शामिल

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आज से अपने सियासी पारी की शुरुआत की है. दोनों ने शुक्रवार को कांग्रेस का हाथ थामा है. दिल्ली में दोनों पहलवानों ने कांग्रेस सदस्यता लेने से पहले पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. उसके बाद कांग्रेस मुख्यालय पहुंचें.

बता दें कि हाल में ही बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद ही दोनों के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें आ रही थी. दरअसल हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होने हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी इन दोनों को टिकट दे सकती है. हालांकि अभी तक इस बारे में औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है.

इधर मल्लिकार्जुन खड़गे ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया से मुलाकात की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा किया. एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा चक दे इंडिया, चक दे हरियाणा. दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले हमारे प्रतिभाशाली चैंपियन विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया से 10 राजा जी मार्ग पर मुलाकात. हमें आप दोनों पर गर्व है.

कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने रेलवे की नौकरी छोड़ दी. दोनों ओएसडी के पद पर थे. विनेश फोगाट ने नौकरी छोड़ने का लेटर सोशल मीडिया एक्स पर साझा किया,

Vinesh Phogat mews Vinesh Phogat and Bajrang Punia joins Congress