West Bengal Election: बंगाल के कूचबिहार में वोटिंग के दौरान हिंसा, टीएमसी-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

West Bengal Election: पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है, जिसमें से दो सीटों पर हिंसा हुई. कूचबिहार के अलावा जलपाईगुड़ी लोकसभा क्षेत्र में भी हिंसा के मामले सामने आए हैं. 

New Update
कुंचबिहार में वोटिंग के दौरान हिंसा

बंगाल के कूचबिहार में वोटिंग के दौरान हिंसा

लोकसभा चुनाव 2024 का आज पहले चरण का चुनाव है. शुक्रवार को देशभर के 21 राज्यों में वोटिंग हो रही है, इसी बीच पश्चिम बंगाल में वोटिंग के बीच हिंसा होने की घटना सामने आई है. पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है, जिसमें से दो सीटों पर हिंसा हुई. कूचबिहार के अलावा जलपाईगुड़ी लोकसभा क्षेत्र में भी हिंसा के कुछ मामले सामने आए हैं. 

Advertisment

कूचबिहार में मतदान शुरू होने के बाद टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच में झड़प हो गई. कूचबिहार के चांदमारी गांव में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच में भारी झड़प हो गई. झड़प के बीच में पथराव की भी घटना सामने आ रही है. खबरों के मुताबिक इस पथराव में एक व्यक्ति भी घायल हो गया है, जिसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस पथराव के कारण चांदमारी इलाके में वोटिंग भी प्रभावित हुई. मालूम हो कि भाजपा नेताओं ने आज के हमले का आरोप मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी पर लगाया है.

पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा सीटों पर वोटिंग

हिंसा के अलावा खबर यह भी आ रही है कि कूचबिहार के दिनहाटा इलाके में भाजपा कार्यकर्ता के घर से बम मिला है. वही टीएमसी आरोप लगा रही है कि देसी बम भी फेंके गए हैं, जिसमें उनके ब्लॉक अध्यक्ष अनंत बर्मन घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Advertisment

चुनाव के पहले ही भाजपा बीते कई दिनों से यह कहती हुई नजर आ रही थी कि बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा हो सकती है. टीएमसी और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने एक-एक दूसरे के मतदाताओं को डराने धमकाने का भी आरोप लगाया है. दोनों ही पार्टी की ओर से कहा गया कि उनके वोटर को मतदान केंद्र तक पहुंचने से रोका गया और बूथ एजेंट पर भी हमला किया गया है. 

चुनाव आयोग के अधिकारी के कार्यालय के अनुसार सुबह 9:00 तक जलपाईगुड़ी में 14.13% मतदान हुए हैं और कूचबिहार में 15.26% मतदान हुए हैं.

बता दें कि आज पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है, जिनमें कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी सीट शामिल है. शुक्रवार के सुबह 9:00 से ही इन तीनों ही सीटों पर मतदान जारी है जहां 56.26 लाख मतदाता मौजूद हैं.

West Bengal Loksabha Election Violence during voting Violence in kunchbihar TMC BJP clash